Move to Jagran APP

वाराणसी रेलमार्ग पर ट्रेन से कटा अधेड़, मीरजापुर रूट पर इंजन में फंसी भैंस Prayagraj News

ट्रेन से कटकर अधेड़ की मौत हो गई। हादसा वाराणसी रेलमार्ग पर रामनाथपुर रेलवे स्‍टेशन के निकट हुआ। वहीं मीरजापुर रेलमार्ग पर मालगाड़ी के इंजन में भैंस फंसने से रेलमार्ग प्रभावित रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 06:15 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 06:15 PM (IST)
वाराणसी रेलमार्ग पर ट्रेन से कटा अधेड़, मीरजापुर रूट पर इंजन में फंसी भैंस Prayagraj News
वाराणसी रेलमार्ग पर ट्रेन से कटा अधेड़, मीरजापुर रूट पर इंजन में फंसी भैंस Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। वाराणसी रेलमार्ग पर रामनाथपुर रेलवे स्टेशन के निकट एक अधेड़ की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची जीआरपी रामबाग ने शव को कब्‍जे में लेकर अंत्‍य परीक्षण को भेज दिया। वहीं अधेड़ के पास से मिले कागजात के माध्‍यम से उसकी पहचान कराई। इस दौरान वहां ग्रामीणों की भीड़ लगी हुई थी। दूसरी ओर मीरजापुर रूट पर मालगाड़ी के इंजन में भैंस फंस गई। इससे रेलमार्ग प्रभावित रहा।

loksabha election banner

बिलखते परिजन भी घटनास्‍थल पर पहुंचे

  मुश्ताक 48 पुत्र मरउम इदरीश निवासी जैतपुर किसी काम से सोमवार की सुबह गया था। रामनाथपुर रेलवे स्‍टेशन के निकट वह रेलवे लाइन पार कर रहा था। इसी दौरान उधर से जा रही किसी ट्रेन की चपेट में वह आ गया। ट्रेन धड़धड़ाते हुए उसके ऊपर से निकल गई। वहां ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। इसी बीच सूचना रामनाथ रेलवे स्‍टेशन मास्‍टर को दी गई। उन्‍होंने जीआरपी रामबाग को हादसे की सूचना दी। जीआरपी रामबाग मौके पर पहुंची और शव को कब्‍जे में ले लिया। इसी बीच जानकारी होने पर मुश्‍ताक के परिजन भी वहां बिलखते हुए पहुंच गए।

ट्रेन के इंजन में फंसी भैंस, बाधित रहा प्रयागराज-मीरजापुर रेलमार्ग

सोमवार की दोपहर इलाहाबाद-मीरजापुर रेलमार्ग पर करछना के पचदेवरा रेलवे क्रासिंग के निकट मालगाड़ी गंतव्‍य की ओर जा रही थी। इसी बीच रेल ट्रैक पर एक भैंस आ गई। जब तक चालक ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकता, भैंस इंजन में फंस गई। सूचना पर पहुंचे रेल कर्मियों ने स्‍थानीय ग्रामीणों की मदद से उसे किसी प्रकार बाहर निकाला। इस दौरान करीब दो घंटे तक इलाहाबाद-मीरजापुर ट्रैक प्रभावित रहा। वहीं जहां की तहां कई ट्रेनें भी खड़ी रहीं।

बेसहारा पशु अक्‍सर बनते हैं दुर्घटना का कारण

रेलवे ट्रैक पर अक्‍सर रेल ट्रैक पर बेसहारा जानवर आ जाते हैं। इससे तेज स्‍पीड की ट्रेनों पर ब्रेक लग जाता है। वहीं हादसे की संभावना भी बनी रहती है। यह मवेशी इलाहाबाद से फतेहपुर और मीरजापुर के रेलमार्गों पर इन दिनों अधिक हो रही है। इनका इलाज शायद रेलवे के पास भी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.