Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने किया संवाद, खींचा विकास का खाका

आधे घंटे के लाइव प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से संवाद किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में चल रहे कार्यो और उसके महत्व पर चर्चा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 06:55 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 06:55 AM (IST)
पीएम मोदी ने किया संवाद, खींचा विकास का खाका
पीएम मोदी ने किया संवाद, खींचा विकास का खाका

इलाहाबाद : विभिन्न योजनाओं में चल रहे कार्यो और उसके महत्व को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी के संवाद का लाइव टेलीकास्ट प्रतापगढ़ के सभी ब्लाक मुख्यालयों में मंगलवार को हुआ। पीएम मोदी ने विभिन्न विकास कार्यों का खाका खींचा और विकसित तकनीक पर भी ध्यान खींचा। एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मौजूद थीं और सभी ने प्रधानमंत्री के संवाद को सुना। इस दौरान कई स्थानों पर अव्यवस्था भी देखी गई, जिससे बहुत लोग संवाद को नहीं सुन सके।

loksabha election banner

आसपुर देवसरा ब्लाक सभागार में साढ़े दस से साढ़े ग्यारह बजे तक पोषण योजना को जनांदोलन बनाने के लिए फ्रंट लाइन कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी के संवाद का लाइव टेलीकास्ट किया जाना था। इसके लिए ब्लाक स्तरीय सीएचसी, पीएचसी के प्रभारी अधिकारी द्वारा क्षेत्रीय फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं व लाभार्थियों को एलईडी स्क्रीन पर कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया था, लेकिन आसपुर देवसरा में कार्यक्रम देखने के लिए जब योजना से जुड़े कार्यकर्ता पहुंचे तो लाइव टेलीकास्ट का प्रसारण समय से शुरू नहीं हो सका। बिजली व्यवस्था न होने से करीब 11 बजे जेनरेटर के द्वारा आधे घंटे प्रसारण दिखा औपचारिकता निभाई गई। इस बारे में अमरगढ़ सीएचसी के अधीक्षक डा. आरसी यादव ंने बताया कि ब्लाक का जनरेटर खराब होने की जानकारी नहीं थी। बाहर से दूसरा जनरेटर मंगवाना पड़ा। इसीलिए प्रसारण देरी से शुरू हो सका।

रानीगंज प्रतिनिधि के मुताबिक नौ से 11 बजे तक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंगनवाड़ी, एएनएम, आशा, से बातचीत कर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेने के साथ पीएम ने उन्हे सुझाव दिया। सीएचसी रानीगंज व गौरा में भी आंगनवाड़ी, एएनएम, आशा, स्वास्थ्य अधिकारियों ने प्रधानमंत्री की बातों को सुना। गौरा सीएचसी में भी स्वास्थ्य कर्मचारियों ने पीएम की बातें सुनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.