Move to Jagran APP

मंत्री खफा, कहा अब पानी सर से ऊपर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रदेश के चिकित्सा-स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह चौपाल में अफसरों क

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Jun 2018 06:03 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 06:03 AM (IST)
मंत्री खफा, कहा अब पानी सर से ऊपर
मंत्री खफा, कहा अब पानी सर से ऊपर

जागरण संवाददाता, इलाहाबाद : प्रदेश के चिकित्सा-स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह चौपाल में अफसरों की कार्यशैली पर भड़क उठे। बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता के गोलमाल जवाब देने पर उन्होंने सवाल किया कि क्या लोग आपके बारे में झूठी शिकायत कर रहे हैं। उन्होंने तल्ख तेवर में अफसरों से कहा कि ठीक से काम करिए, क्योंकि अब पानी मेरे सर से ऊपर जा रहा है। अगर लिखकर दे दिया तो दिक्कत में पड़ जाओगे।

loksabha election banner

स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सोमवार को शहर पश्चिमी विधानसभा क्षेत्र के तियरा गांव में आयोजित चौपाल में जनसमस्याओं से रूबरू थे। उन्हें लोगों ने गांव में सफाई न होने, बिजली का पोल न लगाने व दवा का छिड़काव न होने की शिकायत की। यह सुनकर मंत्री का पारा चढ़ गया। उन्होंने एडीओ पंचायत, अधिशासी अभियंता विद्युत खंड प्रथम व मुख्य चिकित्साधिकारी को फटकार लगाना शुरू कर दिया। बोले, कागज का काम मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। हर काम जमीनी स्तर पर दिखना चाहिए। अगर जनता को दिक्कत हुई तो संबंधित अधिकारी अब बक्शे नहीं जाएंगे। अगर शिकायत मिली तो सीधे कार्रवाई होगी। उन्होंने स्थानीय लोगों से गंदगी की फोटो खींचकर अपने प्रतिनिधि को देने का निर्देश दिया। कहा कि आपकी शिकायत पर अब त्वरित कार्रवाई होगी। मंत्री को लोगों ने बताया कि उन्हें 12-14 घटे ही बिजली मिलती है। वहीं अधिशासी अभियंता ने कहा कि 18 घटे बिजली दी जा रही है। इस पर मंत्री बिफर पड़े, बोले क्या लोग झूठ बोल रहे हैं? उन्होंने शासनादेश के अनुरूप बिजली देने, लटकते तार हटाने व ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाने का निर्देश दिया। ग्रामप्रधान ने गाव के अंदर संपर्क मार्ग न होने की दिक्कत बताई, जिसे जिलाधिकारी सुहास एलवाई को उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। एक बालू मजदूर ने पट्टा के नवीनीकरण न होने की शिकायत की। इस पर एसडीएम सदर को जाच कराकर कार्रवाई का निर्देश दिया। श्यामराज ने 15 किलोमीटर की परिधि में एक भी सीएचसी, पीएचसी व अस्पताल न होने से महिलाओं की डिलवरी में आ रही दिक्कतों से अवगत कराया। मंत्री सिद्धार्थनाथ ने सीएमओ कौशाबी व उप जिलाधिकारी सदर को निर्देशित किया कि एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ग्राम तियरा में स्थापित करने का प्रस्ताव बनाकर स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजें। उन्होंने कहा कि सौ बेड का अस्पताल भगवतपुर में बनाने के लिए तीन-चार महीनों में शिलान्यास होने वाला है। जिलाधिकारी ने सीएमओ और विकासखंड अधिकारी को आयुष्मान भारत की योजना की लाभान्वित होने वाले परिवार की सूची तत्काल सभी गाव में चस्पा कराने का निर्देश दिया। बताया कि जल्द ही भगवतपुर में ब्लाक बनेगा, इससे लोगों को सहुलियत मिलेगी। चौपाल में लगभग 176 प्रार्थना पत्र आए। इस दौरान अशोक सिंह, पवन श्रीवास्तव चंद्रभूषण सिंह, कमलेश कुमार, जगमोहन, महादेव सिंह, महिपत सिंह, दिनेश तिवारी, लेखराज मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.