प्रयागराज : तेल टैंकरों, सरकारी गाडिय़ों से डीजल निकालकर बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। आइजी की स्पेशल टीम ने मंदर मोड़ पर छापेमारी कर गोदाम पकड़ा। पुलिस ने अवैध रूप से बेचा जा रहा डेढ़ सौ लीटर डीजल बरामद कर लिया। करीब नौ हजार रुपये भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इन रुपये का साढ़े तीन सौ लीटर डीजल बेचा गया था। मौके से पुलिस को ड्रम, गैलन, नपना, पाइप और टैंकर व अन्य गाडिय़ों की टंकी खोलने वाली चाबियां बरामद हुई हैं।

दैनिक जागरण ने स्टिंग ऑपरेशन कर किया था राजफाश

प्रयागराज के धूमनगंज थाना क्षेत्र और कौशांबी के पूरामुफ्ती थाना क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से डीजल की बिक्री होती है। दैनिक जागरण ने स्टिंग ऑपरेशन कर इसका राजफाश किया था। तब छापामारी हुई थी, लेकिन पुलिस की मिलीभगत से फिर से लाखों के डीजल की बिक्री होने लगी। इस बार शिकायत आइजी मोहित अग्रवाल तक पहुंची तो उन्होंने गोपनीय रूप से टीम लगाई। आइजी के पीआरओ उदय त्रिपाठी के नेतृत्व में टीम ने मंदर मोड़ पर छापेमारी कर गोदाम पकड़ लिया। इसी में टैंकरों से निकाले गए डीजल को रखा गया था। डेढ़ सौ लीटर डीजल पुलिस ने बरामद कर लिया। पुलिस की छापेमारी से वहां भगदड़ मच गई। तेल बेच रहे एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ की जा रही है।

गिरोह ने तीन घंटे में नौ हजार रुपये का बेचा तेल

आइजी के पीआरओ उदय त्रिपाठी के  मुताबिक तीन घंटे में ही गिरोह ने करीब नौ हजार रुपये का तेल बेचा था। रुपये बरामद कर लिए गए हैं। इसमें एक राजनीतिक दल के दो नेताओं का नाम भी सामने आया है। पुलिस उनकी भूमिका की जांच कर रही है। छापेमारी करने वाली टीम में पंकज, राजेश, हरिकेश, प्रदीप, धर्मेंद्र आदि रहे।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप