Move to Jagran APP

उपभोक्ताओं से बेरुखी से बात करने वाले बिजली अफसरों की खैर नहीं, शासन से होगी शिकायत Prayagraj News

शहर के प्रीतम नगर स्थित अधिशासी अभियंता के कार्यालय से दो-तीन लोग बाहर निकले। वे आपस में कुछ बड़बड़ा रहे थे। पूछने पर बताया कि वह क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। कई माह से बिजली का बिल नहीं जमा कर पाए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 07:00 AM (IST)
उपभोक्ताओं से बेरुखी से बात करने वाले बिजली अफसरों की खैर नहीं, शासन से होगी शिकायत Prayagraj News
जनता के साथ बेरुखी से पेश आने वाले अफसरों की शासन स्तर पर शिकायत होगी।

प्रयागराज,जेएनएन। बिजली विभाग में कुछ ऐसे अफसर हैं, जो उपभोक्ताओं से सही तरीके से बात भी नहीं करते। अगर किसी का बिजली का बिल अधिक आ गया है और वह एक-दो किश्त में भुगतान के लिए राहत लेना चाहता है तो उससे ऐसी बात की जाती है, जैसे उसने कोई जुर्म किया हो। यही नहीं अगर कोई गलत रीडिंग के तहत बिल आने की बात कहता है तो उससे भी ऐसे ही पेश आया जाता है। ऐसा नहीं है कि इनकी शिकायत उच्चाधिकारियों तक नहीं पहुंच रही है, लेकिन वह चाहकर भी कुछ नहीं कर पा रहे हैं। हां इतना जरूर है कि अब ऐसे जनता के साथ बेरुखी से पेश आने वाले अफसरों की शासन स्तर पर शिकायत होगी।

loksabha election banner

साहब दे थोड़ी राहत, किश्त में जमा कर देंगे बिल

शहर के प्रीतम नगर स्थित अधिशासी अभियंता के कार्यालय से दो-तीन लोग बाहर निकले। वे आपस में कुछ बड़बड़ा रहे थे। पूछने पर बताया कि वह क्षेत्र के ही रहने वाले हैं। कई माह से बिजली का बिल नहीं जमा कर पाए। कोरोना की वजह से धंधा मंदा पड़ा तो आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया था। अब बिजली का बिल जमा करना चाहते हैं। यहां मौजूद अधिकारी से दो-तीन किश्त में भुगतान करने की फरियाद की, लेकिन एक ही झटके में कहा गया कि पहले आधा भुगतान करो तब आगे बात होगी। बार-बार कहने पर सीधे बाहर जाने को कहा गया। अब वे कहीं से भी कर्ज लेकर बिजली का बिल जमा कर देंगे, लेकिन ऐसे अधिकारी के पास दोबारा नहीं आएंगे।

लंबे समय से जमे हैं एक ही जगह पर

बिजली विभाग में कई ऐसे अधिकारी हैं, जो लंबे समय से एक ही जगह पर जमे हुए हैं। पुलिस-प्रशासनिक विभाग की तरह इनका तबादला समय-समय पर नहीं होता है। जिस करण कइयों का मन बढ़ जाता है और वे उपभोक्ताओं से बेरुखी से पेश आते हैं। वहीं, कई अधिकारी ऐसे भी हैं, जिन्हें लोग नहीं चाहते कि वे उनके क्षेत्र से जाए। वजह इनका व्यवहार बेहतर होता है। वे उपभोक्ताओं की बढ़-चढ़कर मदद करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.