प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में शुक्रवार की देर रात बड़ा हादसा हो गया। जिले के जेठवारा थाना क्षेत्र के डाड़ी ठाकुरदीन के पुरवा में रात लगभग एक बजे अचानक एचटी लाइन का तार टूटकर घरों पर गिर गया। एचटी लाइन के करंट से मां-बेटे की मौत हो गई जबकि कई लोग झुलस गए हैं। झुलसने वालों की संख्‍या सात बताई जा रही है। इनमें से एक गंभीर घायल को जिला अस्‍पताल व अन्‍य को पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

हादसे के समय घरों में लोग सो रहे थे

डाड़ी ठाकुरदीन के पुरवा में शुक्रवार की रात में लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक रात करीब एक बजे अचानक घरों के ऊपर से गई एचटी लाइन टूटकर नीचे गिर गई। आवाज होने से लोगों की नींद खुली और वे बाहर भागे। एचटी तार की जद में आने से एक घर में सो रही मां और उसका बेटे की मौत हो गई। वहीं सात अन्‍य लोग करंट से झुलस गए। वहीं 17 घरों के सभी बिजली के उपकरण जल गए।

गंभीर रूप से झुलसी सुमन, राजेश जिला अस्पताल में भर्ती

सूचना पर एसओ संजय पांडेय फोर्स के साथ पहुंचे। ग्रामीणों के सहयोग से गंभीर रूप से झुलसी सुमन और राजेश काे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अन्य काे लक्ष्मणपुर स्थित प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया था। जिसे जिधर मौका मिला, उधर ही भागने लगा था।

मरने वालों की सूची

1- लखपति देवी 65 पत्नी श्रीपाल यादव

2- जगतबहादुर यादव 40 पुत्र श्रीपाल यादव

घायलों की सूची

1- सुमन 38 पत्नी जगत बहादुर

2- नेहा 12 पुत्री जगत बहादुर

3- निधि 10 पुत्री जगत बहादुर

4- राजेश तिवारी 20 पुत्र लालजी

5- गीता देवी 22 पत्नी अनिल यादव

6- मुरली तिवारी 19 पुत्र विनोद।

7- एक अन्‍य अज्ञात।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप