Move to Jagran APP

HT Line Broken in Pratapgarh करंट से मां-बेटे की मौत और कई लोग झुलसे, 17 घरों के बिजली उपकरण जले

HT Line Broken in Pratapgarh डाड़ी ठाकुरदीन के पुरवा में शुक्रवार की रात में लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक रात करीब एक बजे अचानक घरों के ऊपर से गई एचटी लाइन टूटकर नीचे गिर गई। जद में आकर मां-बेटे की मौत हो गई व कई झुलस गए।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 09:14 AM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 09:25 AM (IST)
HT Line Broken in Pratapgarh करंट से मां-बेटे की मौत और कई लोग झुलसे, 17 घरों के बिजली उपकरण जले
प्रतापगढ़ जनपद में एचटी लाइन टूटने से करंट की जद में आकर मां-बेटे की मौत हो गई।

प्रयागराज, जेएनएन। यूपी के प्रतापगढ़ जनपद में शुक्रवार की देर रात बड़ा हादसा हो गया। जिले के जेठवारा थाना क्षेत्र के डाड़ी ठाकुरदीन के पुरवा में रात लगभग एक बजे अचानक एचटी लाइन का तार टूटकर घरों पर गिर गया। एचटी लाइन के करंट से मां-बेटे की मौत हो गई जबकि कई लोग झुलस गए हैं। झुलसने वालों की संख्‍या सात बताई जा रही है। इनमें से एक गंभीर घायल को जिला अस्‍पताल व अन्‍य को पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

हादसे के समय घरों में लोग सो रहे थे

डाड़ी ठाकुरदीन के पुरवा में शुक्रवार की रात में लोग अपने घरों में सो रहे थे। अचानक रात करीब एक बजे अचानक घरों के ऊपर से गई एचटी लाइन टूटकर नीचे गिर गई। आवाज होने से लोगों की नींद खुली और वे बाहर भागे। एचटी तार की जद में आने से एक घर में सो रही मां और उसका बेटे की मौत हो गई। वहीं सात अन्‍य लोग करंट से झुलस गए। वहीं 17 घरों के सभी बिजली के उपकरण जल गए।

गंभीर रूप से झुलसी सुमन, राजेश जिला अस्पताल में भर्ती

सूचना पर एसओ संजय पांडेय फोर्स के साथ पहुंचे। ग्रामीणों के सहयोग से गंभीर रूप से झुलसी सुमन और राजेश काे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं अन्य काे लक्ष्मणपुर स्थित प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया था। जिसे जिधर मौका मिला, उधर ही भागने लगा था।

मरने वालों की सूची

1- लखपति देवी 65 पत्नी श्रीपाल यादव

2- जगतबहादुर यादव 40 पुत्र श्रीपाल यादव

घायलों की सूची

1- सुमन 38 पत्नी जगत बहादुर

2- नेहा 12 पुत्री जगत बहादुर

3- निधि 10 पुत्री जगत बहादुर

4- राजेश तिवारी 20 पुत्र लालजी

5- गीता देवी 22 पत्नी अनिल यादव

6- मुरली तिवारी 19 पुत्र विनोद।

7- एक अन्‍य अज्ञात।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.