Move to Jagran APP

Honor killing: प्रयागराज में प्रेमी के साथ मुंबई गई बेटी तो पिता बना हैवान, गला घोट कर की हत्या

Prayagraj करछना इलाके में रहने वाले एक शख्स की बेटी अपने प्रेमी के साथ मुंबई भाग गई थी। परिवार वालों ने किसी तरह बेटी को वापस घर लाया। इसके बाद पिता ने 19 वर्षीय बड़ी बेटी की गला घोट कर हत्या कर दी।

By Jagran NewsEdited By: Nirmal PareekPublished: Sat, 25 Mar 2023 05:54 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 05:54 PM (IST)
Honor killing: प्रयागराज में प्रेमी के साथ मुंबई गई बेटी तो पिता बना हैवान, गला घोट कर की हत्या
प्रयागराज में प्रेमी के साथ मुंबई गई बेटी तो पिता बना हैवान, बेटी की गला घोट कर की हत्या

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : करछना इलाके में एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां रहने वाले एक शख्स की बेटी अपने प्रेमी के साथ मुंबई भाग गई थी। परिवार वालों ने किसी तरह बेटी को वापस घर लाया। इसके बाद पिता ने 19 वर्षीय बड़ी बेटी की गला घोट कर हत्या कर दी। शव को गांव में ही दफना दिया गया। ग्रामीणों से घटना का पता चला तो खलबली मच गई। पुलिस ने पिता सहित अन्य लोगों को उठाकर पूछताछ की तो ऑनर किलिंग की बात सच निकली। युवती की लाश को कब्र से बाहर निकलवाया जा रहा है। उसके बाद पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

बताया जा रहा है कि करछना थाना क्षेत्र के एक गांव में मुस्लिम परिवार रहता है। परिवार का मुखिया खेती करता है। उसकी दो बेटियां थीं। बड़ी बेटी 19 साल थी जबकि छोटी की उम्र करीब 15 वर्ष बताई गई। बड़ी बेटी का दूसरे जनपद के एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी बीच करीब 20 दिन पहले बड़ी बेटी अपनी छोटी बहन को लेकर मुंबई भाग गई और वहां पर कई दिनों तक प्रेमी के साथ रुकी।

घर वालों ने किसी तरह पता लगाया और बेटी को वापस ले आए। शुक्रवार को पिता ने बेटियों पर हमला किया और बिजली के करंट भी लगाया। इसके बाद बड़ी बेटी को गला घोट कर मार डाला। शव को गांव में दफनाने के बाद ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा हो गई। बात पुलिस तक पहुंची तो छानबीन शुर।

डीसीपी यमुनानगर संतोष कुमार मीणा का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऑनर किलिंग का मामला लग रहा है। परिवार वालों से पूछताछ की जा रही है। दफनाए गए शव को बाहर निकलवा कर पोस्ट मार्टम करवाया जाएगा। उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.