प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ के तिवारी मोहम्मदपुर गांव की प्रधान पूनम सिंह से फोन पर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने और हत्या की धमकी देने का मामला सामने आया है। पूनम अपने पति व भाई की हत्या के मुकदमे में चश्मदीद गवाह भी हैं। ऐसे में धमकी से परेशान उनकी बेटी स्वाती सिंह ने कैंट थाने में हिस्ट्रीशीटर धीरज सिंह उर्फ बबुआ व हरिओम पांडेय, सुशील सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपित प्रतापगढ़ के कोढऱाजीत बाघराय के निवासी हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

स्वाती के पिता और मामा की हत्या कर दी गई थी, मां हैं चश्मदीद गवाह 

कैंट थाना क्षेत्र के अशोक नगर में रहने वाली स्वाती के मुताबिक उनके पिता राजेश सिंह की वर्ष 2016 में प्रतापगढ़ के बाघराय में गोली व बम मारकर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले उसके मामा की हत्या भी होलागढ़ में हुई थी। इन दोनों मुकदमों में उनकी मां गवाह हैं। स्वाती का आरोप है कि कुछ दिन पहले धीरज, हरिओम और सुशील ने मां के मोबाइल नंबर पर फोन करके पांच लाख रुपये की मांग की। साथ ही धमकी दी कि अगर अदालत से मुकदमा वापस नहीं लिया तो बेटे हर्षवर्धन सिंह का अपहरण करके पति व भाई जैसा हाल कर देंगे। स्वाती का यह भी आरोप है कि आरोपित उसकी मां की फेसबुक प्रोफाइल पर भी अभद्र टिप्पणी करते हैं।

बोले इंस्पेक्टर कैंट

इस संबंध में इंस्पेक्टर कैंट चंद्रभान सिंह का कहना है कि तहरीर के आधार पर हिस्ट्रीशीटर धीरज समेत अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस