Move to Jagran APP

VIDEO: इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की पीट-पीटकर हत्या करने में सात गिरफ्तार

संगमनगरी में एक रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद की सरेआम पीटकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपित समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 12:17 PM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 09:34 PM (IST)
VIDEO: इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की पीट-पीटकर हत्या करने में सात गिरफ्तार
VIDEO: इलाहाबाद में रिटायर्ड दारोगा की पीट-पीटकर हत्या करने में सात गिरफ्तार

इलाहाबाद (जेएनएन)। संगमनगरी में एक रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद की सरेआम पीटकर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को मुख्य आरोपित समेत सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें सीसीटीवी फुटेज में रिटायर्ड दारोगा को पीटते दिख रहे हिस्ट्रीशीटर जुनैद के बेटे शेबू उर्फ शीबू, यूसुफ और उसके ममेरे भाई इब्ने भी शामिल हैं। इसके साथ परिवार की महिलाओं समेत चार और लोगों को झगड़े की धाराओं में पकड़ा गया है। हत्या में प्रयुक्त डंडा व पाइप बरामद हो गया है। अन्य आरोपितों को पकडऩे के लिए पुलिस की दो टीमें लगातार दबिश दे रही हैं। 

loksabha election banner

मकान पर कब्जे को लेकर हत्या

शिवकुटी थाने के टॉप टेन अपराधी जुनैद और उसके परिवार के लोगों ने महिला पॉलीटेक्निक के पीछे सिलाखाना इलाके में रहने वाले 68 वर्ष के रिटायर्ड दारोगा को पकड़ कर उन्हें रॉड व पाइप से पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। लाखों की कीमत के मकान पर कब्जे को लेकर यह हत्या हुई। सीसीटीवी फुटेज में दारोगा पर हमले की तस्वीरें कैद हुई हैं। हिस्ट्रीशीटर जुनैद समेत दस लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक, रिटायर्ड दारोगा की हत्या से पहले दोनों पक्षों में झगड़ा हुआ था।  वीडियो में पीटते दिख रहे आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है, जबकि जुनैद की पत्नी सना, बेटी हिना और मेहंदी व रजिक को भी पकड़ा गया है। दोपहर में अब्दुल समद के शव का पोस्टमार्टम हुआ। सिर में गंभीर चोट और अधिक खून बहने की वजह से उनकी मौत हुई। पोस्टमार्टम के बाद परिवार ने शव को प्रतापगढ़ के चिलबिला स्थित पैतृक घर ले जाकर दफनाया।

हाईकोर्ट ने लिया स्वत: संज्ञान 

अब्दुल समद खां की हत्या का हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है। कोर्ट ने कहा है कि सीसीटीवी में घटना की पूरी तस्वीरें कैद हुई हैं, इसके बाद भी आरोपितों की अब तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। कोर्ट ने अपर महाधिवक्ता मनीष गोयल को निर्देश दिया कि एसएसपी के मार्फत पांच सितंबर को पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश डीबी भोंसले तथा न्यायमूर्ति सीडी सिंह की खंडपीठ ने दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.