Move to Jagran APP

वसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर संगम में उमड़े श्रद्धालु देख हाई अलर्ट

वसंत पंचमी पर्व की पूर्व संध्या पर यानी रविवार को ही स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित कर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली हैं।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 21 Jan 2018 08:28 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jan 2018 08:28 PM (IST)
वसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर संगम में उमड़े श्रद्धालु देख हाई अलर्ट
वसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर संगम में उमड़े श्रद्धालु देख हाई अलर्ट

इलाहाबाद (जेएनएन)। वसंत पंचमी पर्व की पूर्व संध्या पर यानी रविवार को ही स्नान के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। प्रशासन ने शहर से संगम तक हाई अलर्ट घोषित करते हुए सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली हैं। शहर और माघ मेला क्षेत्र में पांच एडीएम तथा 12 एसडीएम तैनात किए गए हैं। विभिन्न विभागों के अफसर भी मुस्तैद हो गए हैं। पुलिस फोर्स के साथ अद्र्धसैनिक बल के जवान भी तैनात रहेंगे।

loksabha election banner

वसंत पंचमी का स्नान सोमवार भोर से शाम तक होगा लेकिन, पावन संगम में पुण्य की डुबकी लगाने के लिए रविवार दोपहर बाद से ही आस्था की गठरी लिए श्रद्धालु पहुंचने लगे। स्नान पर्व पर भीड़ को भांपते हुए रविवार को मंडलायुक्त डॉ.आशीष कुमार गोयल और डीएम सुहास एलवाई, माघमेला समन्वयक विजय किरन आनंद ने अफसरों के साथ बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया। श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर भी व्यापक प्रबंध किए गए हैं। क्राउड मैनेजमेंट और सुरक्षा को देखते हुए एडीजी एसएन साबत, आइजी रमित शर्मा, एसएसपी आकाश कुलहरि ने पुलिस कर्मियों को ब्रीफ किया। जिलाधिकारी सुहास एलवाई के मुताबिक सोमवार को 50 लाख से ज्यादा श्रद्धालु गंगा और संगम में स्नान करेंगे। सभी तरह की तैयारी कर ली गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.