प्रयागराज, जेएनएन। पड़ोसी जनपद कौशांबी में घर के अंदर फांसी पर लटकता युवक और युवती का शव मिला। चरवा थाना क्षेत्र के उदाथू गढ़वा गांव में हुए इस घटना ने लोगों को हिला कर रख दिया है। युवक और युवती दोनों एक ही गांव के हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्‍जे में ले लिया। घटना को लेकर कयासबाजी भी हो रही है। दोनों में प्रेम संबंधों की भी चर्चा ग्रामीणों में है। फिलहाल अभी तक पुलिस को तहरीर नहीं मिली है।

 

परिवार के लोग रात में धान की कटाई को खेत में गए थे

उदाथू गढ़वा निवासी राम लोटन सोमवार की रात परिवार के साथ धान के फसल की कटाई करने के लिए खेत में गया था। घर पर उसकी 19 वर्षीय बेटी गोरकी देवी अकेली मौजूद थी। ग्रामीणों का अनुमान है कि रात में गांव के गोरेलाल का 20 वर्षीय बेटा ननकू राम लोटन के घर पहुंचा। इसके बाद क्‍या हुआ, किसी को जानकारी नहीं है।

 

सुबह स्‍वजन घर पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई

राम लोटन मंगलवार की सुबह करीब साढे़ पांच बजे परिवार के साथ अपने घर आया। बाहरी दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज लगाने पर भी बेटी गोरकी देवी का कोई जवाब नहीं मिला तो लोगों को आशंका हुई। ग्रामीणों की मदद से पीछे की दीवार फांद कर राम लोटन ने दरवाजा खोला। अंदर जाने पर उसके हाथ-पांव फूल गए। गोरकी और ननकू की लाश फंदे पर लटकती देख परिजनों के होश उड़ गए। 

आत्‍महत्‍या और हत्‍या की जताई जा रही आशंका

ग्रामीणों की सूचना पर चरवा थाने के कोतवाल राधेश्याम वर्मा फोर्स के साथ पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद दोनों शवों को कब्‍जे में ले लिया। घटना के पीछे कुछ लोग खुदकशी की आशंका जाहिर कर रहे हैं तो कुछ ग्रामीण हत्या कर फांसी पर लटकाए जाने का कयास लगा रहे हैं। दोनों परिवार के लोगों ने अब तक किसी तरह का कोई आरोप नहीं लगाया है। इस संबंध में कोतवाल का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Brijesh Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप