Move to Jagran APP

संदिग्ध परिस्थितियों में परचून व्यवसाई की मौत, भाजपा नेत्री समेत पर मुकदमा Prayagraj News

अनूप मिश्र उर्फ भाई साहब (40) पुत्र बृजेंद्र प्रसाद मिश्र ने घर के पास ही परचून की दुकान खोल रखी थी। अनूप का पट्टीदार जितेंद्र मिश्र से जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था ।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 06:57 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 06:57 PM (IST)
संदिग्ध परिस्थितियों में परचून व्यवसाई की मौत,  भाजपा नेत्री समेत पर मुकदमा Prayagraj News
संदिग्ध परिस्थितियों में परचून व्यवसाई की मौत, भाजपा नेत्री समेत पर मुकदमा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन । पड़ोसी जनपद प्रतापगढ़ में महेशगंज थाना क्षेत्र केे पूरे बुधिराम गांव में गुरुवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में परचून व्यवसाई की मौत हो गई। परिजनों ने पट्टीदारों पर जहर खिलाने का आरोप लगाया और आरोपितों की गिरफ्तारी, अपने हिस्सेे की जमीन देने की मांग करते हुए शव की अंत्येष्टि से इन्कार कर दिया। इस मामलेे में पुलिस ने देर शाम भाजपा नेत्री समेत पांच लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

पट्टीदार से चल रहा जमीन का विवाद

महेशगंज थाना क्षेत्र के पूरे बुधिराम (शेखपुर चौरास) गांव निवासी अनूप मिश्र उर्फ भाई साहब (40) पुत्र बृजेंद्र प्रसाद मिश्र ने घर के पास ही परचून की दुकान खोल रखी थी। अनूप का पट्टीदार जितेंद्र मिश्र से जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था । इसी विवाद में 26 नवंबर को जितेंद्र मिश्र ने डायल हंड्रेड पुलिस को फोन करके बुलाया था।  पुलिस जितेंद्र  और बृजेंद्र को महेशगंज थाने ले गई थी। वहां दूसरे दिन 27 नवंबर को दोनों लोगों का पुलिस ने शांति भंग में चालान कर दिया था। इस बीच 28 नवंबर को अनूप की तबीयत बिगड़ी और देर शाम उसकी मौत हो गई। इस पर अनूप के पिता बृजेंद्र ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को जितेंद्र मिश्र ने 27 नवंबर को साजिश करके  शराब में जहर मिलाकर पिला दिया था। जिससे गुरुवार को उनके बेटे की तबीयत खराब हो गई। वह उल्टी करने लगा और रात में उसकी मौत हो गई। मौत के बाद उसके मुंह से झाग भी निकल रहा था।

पुलिस ने तहरीर पर दर्ज किया मुकदमा

इस बीच संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होनेे की सूचना मिलने पर एसओ शुक्रवार को सुबह करीब सात बजे मौके पर पहुंचे और अनूप के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता बृजेंद्र प्रसाद मिश्र ने आरोप लगाया कि उनके बेटे को भतीजे करुणेंद्र मिश्र, जितेंद्र मिश्र, रामेंद्र मिश्र व ज्ञानेंद्र मिश्र पुत्रगण स्वर्गीय सुरेंद्र प्रसाद मिश्र और  पुष्पा देवी ने साजिश करके शराब में जहर पिला दिया। बृजेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने पांचों आरोपितों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुष्पा देवी महिला मोर्चा की डेरवा मंडल की अध्यक्ष हैं।

परिजनों ने किया अंत्‍येष्टि से इन्‍कार

उधर, पोस्टमार्टम के बाद शुक्रवार शाम चार बजे शव घर लाया गया तो परिजनों ने हत्यारोपितों की गिरफ्तारी, अपने हिस्से की जमीन व शस्त्र लाइसेंस दिलाने की मांग को लेकर अंत्येष्टि करने सेे इन्कार कर दिया। अनूप की बहन आराधना तिवारी का कहना था कि उनके पिता केे हिस्से की जमीन उन्हें दिलवाई जाए। उसी में वह शव को दफन करेंगे। देर शाम तक एसओ परिजनों को मनाने का प्रयास करने में जुटे थे। इस बारे में एसओ सत्येंद्र राय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना की जांच की जा रही है।

मौत की वजह स्पष्ट नहीं, बिसरा प्रिजर्व

महेशगंज पुलिस ने अनूप का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। यहां पोस्टमार्टम के दौरान यह स्पष्ट नहीं हो सका कि किस वजह सेे मौत हुई। इस पर चिकित्सकों ने बिसरा प्रिजर्व कर लिया। बिसरा जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा।

भाइयों में सबसे बड़ा था अनूप

मृतक अनूप मिश्र उर्फ भाई साहब छह भाइयों में सबसे बड़ा था। उसके पांच भाई आनंद मिश्र (34), आशीष मिश्र (32), आदर्श मिश्रा (30), अंकित (28), प्रिंस मिश्र (26) और बहन आराधना तिवारी है। आराधना की शादी हो चुकी है। वह अपने ससुराल में रहती है। अनूप के सभी भाई बाहर रहते हैं। अनूप घर पर माता-पिता के साथ रहता था। उसने घर के पास ही परचून की दुकान खोल रखी थी। अनूप की पत्नी की बीमारी के कारण लगभग दो वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.