Move to Jagran APP

कर्म पथ पर सूर्य की तरह चलते रहें युवा : राज्यपाल

ट्रिपलआइटी में राज्‍यपाल राम नाईक ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि कर्म पथ पर वह सूर्य की तरह चलें। कहा कि जो बैठ जाता है उसकी किस्‍मत भी बैठ जाती है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sat, 13 Oct 2018 11:10 PM (IST)Updated: Sat, 13 Oct 2018 11:10 PM (IST)
कर्म पथ पर सूर्य की तरह चलते रहें युवा : राज्यपाल
कर्म पथ पर सूर्य की तरह चलते रहें युवा : राज्यपाल

इलाहाबाद : ट्रिपलआइटी में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल रामनाईक ने संस्कृत के एक श्लोक के माध्यम से युवाओं को हमेशा चलते रहने की सीख दी। चरैवेति चरैवेति... के माध्यम से उन्होंने कहा कि जो बैठ जाता है उसकी किस्मत भी बैठ जाती है, जो सो जाता है उसकी किस्मत भी सो जाती है, जो खड़ा हो जाता है उसकी किस्मत भी खड़ी हो जाती है। जो चलता रहता है उसकी किस्मत भी चल पड़ती है। इसलिए हमेशा सूर्य की तरह कर्म पथ पर चलते रहना चाहिए।

loksabha election banner

  उन्होंने आंकड़ों के माध्यम से बताया कि प्रदेश में अब उच्च शिक्षा की तस्वीर बदल रही है। खासतौर पर बेटियां आगे बढ़ रही हैं। प्रदेश के 26 विश्वविद्यालयों में हुए दीक्षांत समारोह में 66 फीसद डिग्री पाने वाली छात्राएं ही हैं। दीक्षा समारोहों में मेडल पाने वाली 51 फीसद छात्राएं शामिल हैं। यह प्रदेश के लिए शुभ संकेत हैं। कार्यक्रम में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह भी मौजूद रहे।

सीएम साहब ने ही सब बोल दिया.....और जोरदार ठहाका :

राज्यपाल को जब भाषण देने के लिए बुलाया गया तो वे मूड में नजर आए। बोले जब निदेशक प्रो. पी नागभूषण निमंत्रण पत्र देने आए तो मैं समझा कि कोई 2020 मैच होना है ट्रिपलआइटी में और सभी हंस दिए। आगे बोले कि मैं तकनीकी के ऊपर बहुत कुछ नोट करके लाया था पर (मुख्यमंत्री की ओर देखकर) सीएम साहब ही सब बोल गए। मेरे लिए कुछ छोड़ा ही नहीं। इतने में पूरा हॉल हंसी के हसगुल्लों से भर गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.