प्रयागराज, जागरण संवाददाता। कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता 'नंदी और महापौर अभिलाषा गुप्ता ने सर्किट हाउस सभागार में नगर निगम, जलनिगम, जलकल विभाग एवं गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के अधिकारियों के साथ बैठक कीं जिसमें शहर के विभिन्न इलाकों में जलभराव, जलनिकासी, सीवर लाइन और जर्जर सड़कों के मसले पर विस्तृत चर्चा हुई। शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र के रामबाग, बाई का बाग, बंगाली टोला, मलाकराज, बैरहना क्षेत्रों में जलभराव की समस्या से निजात के लिए कैबिनेट मंत्री और महापौर ने तालाब नवल राय में पंपिंग स्टेशन बनाने पर सहमति जताईं।

तीन महीने में होगा तैयार

कैबिनेट मंत्री ने उक्त इलाकों में जलभराव होने पर अधिकारियों से सवाल किया। अधिकारियों ने कहा कि टेंडर होते ही एक से डेढ़ महीने में तालाब नवल राय में पंपिंग स्टेशन का काम शुरू हो जाएगा, जो करीब तीन महीने में बनकर तैयार हो जाएगा।

नाले में गोबर डालने पर होगी कार्रवाई

कैबिनेट मंत्री और महापौर ने शहर की गलियों व सड़कों पर पशुपालकों द्वारा मवेशियों के बांधे जाने व गोबर नाले-नालियों में फेंके जाने पर नाराजगी जताई। कहा कि इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए रोक लगाई जाए। नगर आयुक्त रवि रंजन ने कहा कि गंदगी फैलाने वालों पर अब सख्त कार्रवाई होगी। एक बार कार्रवाई होने पर नहीं माने, तो प्रत्येक सप्ताह कार्रवाई होगी। कैबिनेट मंत्री ने नैनी के साथ विभिन्न इलाकों में सड़क, नाली, इंटरलाकिंग, नलकूपों के साथ अन्य कामों के जो टेंडर हो गए हैं, जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए।

त्योहारों से पहले दुरुस्त हो जाएं सड़कें

बारिश के कारण जर्जर हो गई सड़कों को त्योहारों के पहले दुरुस्त कराने के भी निर्देश दिए गए। अधिकारियों ने बताया कि पीडब्ल्यूडी काम कर रहा है। निगम और पीडीए ने भी प्रस्ताव तैयार कर लिया है। बैठक में जलकल विभाग के महाप्रबंधक हरिश्चंद्र बाल्मीकि, मुख्य अभियंता सतीश कुमार, जोनल अधिकारी एसपी सिंह, जेई बृजेश यादव आदि अधिकारी मौजूद थे।

Edited By: Ankur Tripathi