Move to Jagran APP

प्रेमिका ने प्रेमी की भांजी को किया अगवा, प्रतापगढ़ पुलिस तलाश में जुटी, अपहरण की वजह सुन रह जाएंगे हैरान

एक दिन उसने सदानंद से शादी करने की बात कही लेकिन सदानंद ने इन्कार कर दिया। इस पर सरिता ने सदानंद व पूरे परिवार को जान से मारने और बर्बाद करने की धमकी दी।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:35 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 07:39 PM (IST)
प्रेमिका ने प्रेमी की भांजी को किया अगवा, प्रतापगढ़ पुलिस तलाश में जुटी, अपहरण की वजह सुन रह जाएंगे हैरान
प्रेमिका ने प्रेमी की भांजी को किया अगवा, प्रतापगढ़ पुलिस तलाश में जुटी, अपहरण की वजह सुन रह जाएंगे हैरान

प्रतापगढ़, जेएनएन। प्रेमी से शादी करने के लिए बेचैन प्रेमिका ने इन्कार करने पर अगवा करने की योजना बनाई और सोमवार की रात प्रेमी के घर पर पहुंचकर उसकी भांजी को अगवा कर लिया। बच्ची के अपहरण की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।

loksabha election banner

आइटीआइ कॉलेज में पढाई के दौरान हुई थी दोस्‍ती

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के बरचौली गांव निवासी श्यामजी चौरसिया का बेटा सदानंद जिला मुख्यालय स्थित राजकीय आइटीआइ कालेज में वर्ष 2019 में पढ़ाई कर रहा था। उसी कालेज में सरिता सरोज पुत्री विमलेश सरोज निवासी देवघर कमासिन थाना रानीगंज भी पढ़ती थी। पढ़ाई के दौरान दोनों में प्यार हो गया।श्याम जी चौरसिया के अनुसार उसी दौरान किसी न किसी काम से सरिता सदानंद के घर आने-जाने लगी।

प्रेमी के शादी से इन्‍कार पर थी खफा

एक दिन उसने सदानंद से शादी करने की बात कही, लेकिन सदानंद ने इन्कार कर दिया। इस पर सरिता ने सदानंद व पूरे परिवार को जान से मारने और बर्बाद करने की धमकी दी। इस बीच उसने प्रेमी को सबक सिखाने और उसे शादी करने को मजबूर करने के लिए एक खौफनाक साजिश रच डाली। इधर, सदानंद की बहन बिंदू देवी पत्नी राजाराम निवासी बरूआ थाना लंभुआ जिला सुलतानपुर  की सात साल की बेटी आभा बचपन से ही ननिहाल में रहती है।

प्रेमी को सबक सिखाने के लिए भांजी को किया गया अगवा

आभा अपनी नानी शकुंतला के पास सोमवार की रात सो रही थी। सदानंद के पिता श्यामजी चौरसिया का आरोप है कि सोमवार रात 10 बजे  सरिता मुंह बांधकर पहुंची और उनकी नातिन  आभा को अगवा करके भाग गई। श्यामजी ने फौरन बच्ची के अपहरण की सूचना पुलिस को दी। बच्ची के अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गई। रात में ही सैफाबाद चौकी इंचार्ज राजेंद्र सिंह, एसओ व सीओ अभिषेक प्रताप फौरन मौके पर पहुंचे।

अपहरण के बाद प्रेमिका ने फोन कर दी धमकी

इस बीच कुछ देर बाद सरिता ने  सदानंद के स्वजनों को फोन किया कि अगर बच्ची की कुशलता चाहते हैं तो सदानंद उससे शादी कर ले। इसकी जानकारी  श्यामजी ने पुलिस को दी। पुलिस ने फौरन सरिता का मोबाइल  सर्विलांस पर लगा दिया। वह अपने घर पर भी नहीं मिली। पुलिस को रात सरिता  की आखिरी लोकेशन देल्हूपुर  में मिली। इस मामले में  श्यामजी चौरसिया की तहरीर पर पुलिस ने सरिता के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया। देवसरा एसओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि बच्ची के अपहरण के मामले में आरोपित सरिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। बच्ची को बरामद करने का प्रयास किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.