Move to Jagran APP

शोक: जनरल बिपिन रावत के निधन से सभी गमगीन, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में श्रद्धांजलि

General Bipin Rawat death जनरल बिपिन रावत समेत सेना के अन्य अधिकारियों के निधन से प्रयागराज से लेकर प्रतापगढ़ तक लोग दुखी हैं। लोग इसी दुखद घटना के बारे में चर्चा करते मिल रहे हैं। सब बेहद गहरा शोक जता रहे हैं

By Ankur TripathiEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 04:49 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 04:49 PM (IST)
शोक: जनरल बिपिन रावत के निधन से सभी गमगीन, प्रयागराज और प्रतापगढ़ में श्रद्धांजलि
प्रयागराज मंडल के जिलों में घर, स्कूल-कालेज, बाजार, कार्यालय, मंदिर हर तरफ शोक सभाएं होती रहीं।

प्रयागराज, जेएनएन। तमिलनाडु में बुधवार दोपहर हुए हेलीकाप्टर क्रैश में सीडीएस जनरल बिपिन रावत समेत सेना के अन्य अधिकारियों तथा जवानों के निधन से प्रयागराज से लेकर प्रतापगढ़ तक लोग दुखी हैं। लोग इसी दुखद घटना के बारे में चर्चा करते मिल रहे हैं। सब बेहद गहरा शोक जता रहे हैं और कह रहे हैं कि यह देश के लिए भारी क्षति की बात है। जनरल रावत की वीरता और चीन तथा पाकिस्तान की हरकतों से निपटने की उनकी कुशलता के सब कायल हैं। गुरूवार को प्रयागराज मंडल के जिलों में घर, स्कूल-कालेज, बाजार, कार्यालय, मंदिर हर तरफ शोक सभाएं होती रहीं।

loksabha election banner

विकास भवन में कर्मचारियों ने की शोक सभा

गुरुवार दोपहर प्रयागराज विकास भवन में आयोजित शोक सभा में कर्मचारियों ने दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कल यानी बुधवार दोपहर तमिलनाडु के कुन्नूर के जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर में जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत अन्य अधिकारियों तथा सेना के जवानों की मृत्यु हुई थी। उनके निधन से देश में चल रही शोक लहर का असर संगम नगरी में भी दिखा। विकास भवन कर्मचारी संघ अध्यक्ष राजेंद्र कुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में दो मिनट का मौन रखकर सभी कर्मचारियों ने शोक संवेदना व्यक्त की। जनरल बिपिन रावत के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस दुख भरी घड़ी में पूरा देश एक साथ खड़ा है। हम सब उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं। शोक सभा में पीडी केके सिंह, संरक्षक सुधीर सिंह, उपाध्यक्ष वीरेंद्र कुमार वर्मा, मनोज श्रीवास्तव, वकील अहमद, पंकज मोहन तिवारी, इंदु दुबे, कमल श्रीवास्तव, आरती सिंह, इंद्र नारायण मिश्रा, मुन्ना, शिवराज, दिनेश मिश्रा मनीष कुमार आदि उपस्थित रहे।

स्कूलों में बच्चों और शिक्षकों ने भी जताया शोक

इस दुखद घटना पर तमाम स्कूलों में भी शोक सभा की गई। प्रयागराज के झूंसी स्थित टीपी मेमोरियल में शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत सैन्य अधिकारियों की आत्मा की शांति की कामना की। थरवई के विवेकानंद विद्याश्रम में भी शोक सभा में दुख जताया गया। उधर, प्रतापगढ़ जनपद में दीवानगंज बाजार में बाबाबेलखर नाथ धाम रामलीला समिति के लोगों ने शोक प्रकट किया जबकि पट्टी के ढकवा मोड़ पर आरएसएस के स्वयंसेवकों ने जनरल रावत के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। संस्कार ग्लोबल स्कूल की प्रिंसिपल स्मृति सिंह और शिक्षिकाओं ने जनरल रावत के लिए दो मिनट का मौन रखकर दुख जताया। सच्चा बाबा आश्रम चिलबिला में भी जनरल रावत और अन्य दिवगंत अधिकारियों तथा जवानों को श्रद्धांजलि दी गई l महंत मनोज ब्रह्मचारी समेत वहां मौजूद लोगों और पुलिसकर्मियों ने देश के वीर सपूत के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया l


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.