Move to Jagran APP

पांच दिवसीय दीप पर्व के बाद सड़कों और मोहल्लों से नहीं हटाया गया कचरा Prayagraj News

कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ां देर से निकलने के कारण शहर की सफाई व्‍यवस्‍था प्रभावित रही। दो दिन से कूड़ा न उठने से उठ रही दुर्गंध से लोग परेशान हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 01:42 PM (IST)
पांच दिवसीय दीप पर्व के बाद सड़कों और मोहल्लों से नहीं हटाया गया कचरा Prayagraj News
पांच दिवसीय दीप पर्व के बाद सड़कों और मोहल्लों से नहीं हटाया गया कचरा Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। दीपावली का पर्व स्वच्छता का प्रतीक है। घरों, दुकानों के साथ ही अगर सार्वजनिक स्थलों पर भी सफाई नहीं हुई तो फिर इसके कोई मायने नहीं हैं। इस बार लोगों ने घरों का कचरा तो साफ कर दिया लेकिन गलियों और सड़कों पर उन्हें कूड़े के ढेर से होकर ही निकलना पड़ा। दुकानों पर सामानों की खरीदारी भी इसी से होकर जाना लोगों की मजबूरी बन गई थी। नगर आयुक्त की तमाम कोशिशों के बावजूद पांच दिवसीय दीप पर्व के बाद मंगलवार की शाम तक पूरे शहर में सभी सड़कों और मोहल्लों से कूड़ा उठ नहीं पाया। सफाई कर्मचारियों ने गलियों और सड़कों को तो साफ कर दिया, लेकिन गाडिय़ां न आने के कारण कूड़ा नहीं उठाया गया।

loksabha election banner

दीपावली बाद कूड़ा न रहने के लिए स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया था

दीपावली के बाद सड़कों और मोहल्लों में कूड़ा न रहे, इसलिए नगर आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए थे। सफाई के लिए निगम के कर्मचारियों की जगह संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को लगाया गया था। सोमवार को कटरा, तेलियरगंज, अल्लापुर, जार्जटाउन, सोहबतियाबाग, करेली, बहादुरगंज, मीरापुर, सुलेमसराय समेत अन्य इलाकों में अपेक्षा के अनुरूप सफाई नहीं हो सकी। मंगलवार को नगर निगम के सफाई कर्मियों को सफाई में लगाया गया। दोपहर तक सफाई कर्मियों ने गलियों और मोहल्लों की सफाई की, लेकिन कूड़ा उठाने वाली गाडिय़ां न आने के कारण कूड़ा वहीं पड़ा रहा।

लोग दुर्गंध से परेशान रहे

केंद्रीय कर्मशाला से गाडिय़ों को देर से छोड़ा गया, क्योंकि गाडिय़ों की पूजा में विलंब हो गया। इसलिए शाम तक बड़ी मुश्किल से प्रमुख चौराहों और सड़कों से कूड़ा उठ पाया। गालियों में कूड़ा पड़े रहने के कारण लोग दुर्गंध से परेशान रहे। दिन भर शिकायत करने के बावजूद सफाई न होने पर लोगों में आक्रोश रहा। नगर आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि बुधवार को शहर के सभी वार्डों से कूड़ा उठ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.