Move to Jagran APP

गंगा की निर्मलता को सांसद रेवती देंगे धरना

इलाहाबाद : गंगा की अविरलता और निर्मलता के लिए राज्यसभा सदस्य रेवती रमण सिंह 24 मई को संगम के पास

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 21 May 2018 01:28 PM (IST)
गंगा की निर्मलता को सांसद रेवती देंगे धरना
गंगा की निर्मलता को सांसद रेवती देंगे धरना

इलाहाबाद : गंगा की अविरलता और निर्मलता के लिए राज्यसभा सदस्य रेवती रमण सिंह 24 मई को संगम के पास बांध पर धरना देंगे। इसके लिए सोमवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री रेवती रमण ने बैठक कर तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

loksabha election banner

सपा के राष्ट्रीय महासचिव रेवती रमण का कहना है कि गंगा के लिए अब तक हजारों करोड़ रुपये खर्च कर दिए गए। अलग से मंत्रालय तक बना दिया गया मगर गंगा की अविरलता और निर्मलता नहीं लौट सकी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार द्वारा गंगा के लिए ढिंढोरा तो बहुत पीटा जा रहा है मगर गंगा की स्थिति में कोई सुधार नहीं नजर आ रहा है। गंगा की अविरलता और निर्मलता की मांग को लेकर अब वह सड़क से लेकर संसद आंदोलन करेंगे। इसी कड़ी में 24 मई को वह पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ संगम तट के पास बांध पर धरना देंगे। इस धरने के माध्यम से केंद्र और राज्य सरकारों को यह संदेश दिया जाएगा कि गंगा को लेकर गंभीर हो जाएं, वरना समाजवादी पार्टी बड़ा आंदोलन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रयाग में कुंभ का आयोजन होने जा रहा है। यह दुनिया का सबसे बड़ा आध्यात्मिक आयोजन होगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए देश-विदेश से करोड़ों श्रद्धालु आएंगे। यह कुंभ गंगा और यमुना नदी से ही है और जब इन नदियों में पानी ही गंदा रहेगा तो श्रद्धालुओं का स्नान करना मुहाल होगा। इसीलिए कुंभ के पहले गंगा की अविरलता और निर्मलता के लिए समाजवादी पार्टी आगे आ रही है। उन्होंने कहा कि कुंभ की तैयारियों के लिए कई हजार करोड़ रुपये केंद्र और प्रदेश सरकार खर्च रही है, पर गंगा को लेकर गंभीर नहीं है जबकि गंगा की अविरलता और निर्मलता पर ही सरकारों का ध्यान केंद्रित होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.