प्रयागराज, जेएनएन। किशन कुमार की विस्फोटक शतकीय पारी व आनंद त्रिपाठी के अर्धशतकीय पारी के दम पर गंगा क्रिकेट अकादमी ने स्व. शांति पाठक अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता में जीत से आगाज किया। किशन ने 73 गेंद में 25 चौके व दो छक्के की मदद से नाबाद 141 रन बनाए। इस मैच में गंगा क्रिकेट अकादमी ने विवेकानंद अकादमी को 131 रन की करारी शिकस्त दी। 

 फाफामऊ मैदान पर प्रारंभ हुई प्रतियोगिता में गंगा अकादमी ने निर्धारित 30 ओवर में छह विकेट खोकर 277 रन बनाए। किशन ने नाबाद 141, आनंद त्रिपाठी ने 92, शिवम पाल ने 14 रन बनाए। विवेकानंद टीम के गेंदबाज सुशील ने 28 रन देकर दो विकेट लिए। जवाब में विवेकानंद अकादमी की टीम 28.4 ओवर में 146 रन बनाकर आउट हो गई। संकल्प त्रिपाठी ने 23, अंश यादव ने नाबाद 18, हिमांशु पटेल ने 16 रन बनाए।

 गंगा क्रिकेट टीम के गेंदबाज प्रवेश सिंह ने 22 रन देकर चार व अभिषेक यादव ने पांच रन देकर दो विकेट लिए। सर्वप्रथम मुख्य अतिथि ऊषा पाठक ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त करके प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर गौरव पाठक, अचल यादव, रवि यादव, संजीव, नागेश्वर राय मौजूद रहे। 

 

ईश्वर शरण की रोमांचक जीत

ईश्वर शरण क्रिकेट अकादमी ने एनसीआर अकादमी को दो रन से हराकर तपस्थली ट्राफी अंडर-12 क्रिकेट प्रतियोगिता में पूरे अंक प्राप्त किए। डीएवी मैदान पर हुए मैच में ईश्वर शरण ने 20 ओवर में 131 रन बनाए। अंश मिश्र ने सबसे अधिक 50 रन बनाए। एनसीआर अकादमी को 20 ओवर में 129 रन ही बना सकी। अतुल गुप्त ने सबसे अधिक 72 रन बनाए। 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस