Move to Jagran APP

अमित शाह के चुनावी शंखनाद में हिंदुत्व की गूंज भगवा खेमे को खूब भायी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के चुनावी शंखनाद में हिंदुत्व की गूंज सामने बड़ी तादाद में मौजूद भगवा खेमे को खूब भाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 08 Feb 2019 03:02 PM (IST)Updated: Fri, 08 Feb 2019 08:08 PM (IST)
अमित शाह के चुनावी शंखनाद में हिंदुत्व की गूंज भगवा खेमे को खूब भायी
अमित शाह के चुनावी शंखनाद में हिंदुत्व की गूंज भगवा खेमे को खूब भायी

लखनऊ, जेएनएन। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के चुनावी शंखनाद में हिंदुत्व की गूंज सामने बड़ी तादाद में मौजूद भगवा खेमे को खूब भाया। जौनपुर व महाराजगंज में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलनों शाह ने अयोध्या में राम मंदिर के शीघ्र निर्माण के संकल्प को दोहराने के साथ ही वर्ग विशेष को निशाने पर रखते हुए उन्हें निजाम नाम से संबोधित कर निशाना साधा। साथ ही 2019 के लोकसभा चुनावों में भाजपा की जीत का दावा भी किया।विपक्ष की तो बखिया उधेड़ी 

loksabha election banner
जौनपुर के टीडी कालेज के मैदान में शुक्रवार को काशी प्रांत के 28 हजार 105 बूथों के अध्यक्षों सहित लगभग 30 हजार छोटे-बड़े पदाधिकारियों के सम्मेलन में उन्होंने विपक्षी गठबंधन से कार्यकर्ताओं को बेफिक्र करते हुए कहा, मोदी के डर से बने इस गठबंधन का खेल चुनाव परिणाम आने वाले दिन को ही खत्म हो जाएगा। शाह ने समूचे विपक्ष की तो बखिया उधेड़ी ही सपा-बसपा को मुख्य निशाने पर रखा। सपा-बसपा के शासन को बुआ-बबुआ का राज बताते हुए तंज कसा कि ये कहने को मुख्यमंत्री तो थे लेकिन सत्ता निजाम चलाते थे। उन्होंने निजाम शब्द का विच्छेद करते हुए नसीमुद्दीन, मुख्तार, आजम खां का नाम गिनाया। कहा, बुआ-भतीजा के कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में मच्छरों व माफिया का आतंक था। हमने निजाम राज खत्म कर दिया है। इन पार्टियों ने प्रदेश में आतंक का कारीडोर बना दिया था। भाजपा के शासन काल में देश व प्रदेश विकास की तरफ बढ़ रहे हैं। विपक्ष को देश की नहीं घुसपैठियों की चिंता
देश में घुसपैठियों के मुद्दे पर राहुल गांधी व उनकी टीम को आड़े हाथों लेते हुए शाह कहा, इन्हें देश की सुरक्षा नहीं बल्कि घुसपैठियों के हितों की चिंता है। मोदी सरकार फिर सत्ता में आएगी और इन घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर खदेड़ा जाएगा। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राम मंदिर निर्माण में कांग्रेस नेता वकील कपिल सिब्बल के अड़ंगे की चर्चा करते हुए निर्माण में देरी के लिए न केवल कांग्रेस, सपा व बसपा के रवैए को जिम्मेदार ठहराया बल्कि उनसे अपने रुख को स्पष्ट करने की चुनौती भी देते हुए कहा कि राम मंदिर का निर्माण भाजपा ही कराएगी। 
लोकसभा चुनाव धर्मयुद्ध की तरह
जौनपुर व महाराजगंज में आयोजित बूथ अध्यक्ष सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोकसभा चुनाव को धर्मयुद्ध की संज्ञा देते हुए कहा कि ये देश भक्तों का अवसरवादी गठबंधन से मुकाबला है। यह चुनाव देश की तस्वीर व तकदीर के लिए काफी अहम है। उन्होंने प्रयागराज में दिव्य महाकुंभ के अभियान व चार सौ पचास वर्षों बाद अक्षयवट के दर्शन का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। कहा, कुंभ में अब तक 15 करोड़ लोग स्नान कर चुके हैं। प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र पांडेय ने कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन चोरों का गठजोड़ है। सपा-बसपा के सांसदों ने 10 सालों तक मनमोहन सिंह की मौन सरकार को चलाया।
 

गडकरी ने आरआइएस का लोकार्पण किया

सड़क परिवहन और राजमार्ग, जहाजरानी, जल संसाधन, नदी विकास और गंगा संरक्षण के मंत्री नितिन गडकरी  शुक्रवार को बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे। वहां उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने स्वागत किया। हेलीकॉप्टर से कुंभ मेला क्षेत्र के हेलीपैड पहुंचे। वहां से संगम पूजन के बाद किला घाट पहुंचे। उन्होंने फरक्का से पटना के बीच बनाये गये रिवर इन्फार्मेशन सिस्टम (आरआइएस) का लोकार्पण किया। उन्होंने स्वच्छ गंगा राष्ट्रीय मिशन (एनएमसीजी) प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

रूपाणी का श्रीपंच निर्मोही अखाड़े में हुआ स्‍वागत

इसी प्रकार गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी गुरुवार की रात कुंभ मेला क्षेत्र में आए। वह टेंट सिटी में रात्रि प्रवास किया। शुक्रवार को अपनी पत्नी के साथ उन्होंने संगम स्नान किया। इसके बाद बांध स्थित लेटे हनुमान मंदिर और अक्षयवट का दर्शन और पूजन उन्होंने किया। रूपाणी अखिल भारतीय श्रीपंच निर्मोही अखाड़ा भी पहुंचे। वहां उनका स्वागत अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी और वाणी अखाड़े के अध्यक्ष महंत राजेंद्र दास ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.