प्रयागराज, जेएनएन। सब्जी विक्रेता राहुल बिंद का कत्ल उसके दोस्तों ने ही किया था। हत्या के पीछे आशनाई मुख्य वजह थी। औद्योगिक थाने की पुलिस ने नीबी गांव के प्रमोद बिंद, इंद्र कुमार उर्फ भोले, चंदन बिंद व घोघापुर के सूरज गौतम को गिरफ्तार करते हुए हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया है। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने कटा हुआ सिर व हत्या में प्रयुक्त चापड़ भी बरामद कर लिया।

प्रेम संबंध में राहुल की हुई हत्‍या

औद्योगिक थाने में एसपी यमुनापार दीपेंद्र नाथ चौधरी ने आरोपितों को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि नीबी गांव निवासी राहुल का पजावा गांव की एक लड़की से प्रेम संबंध था। उससे मिलने के लिए फुटबाल खेलने के बहाने राहुल, चाट विक्रेता भोले और चंदन पजावा गांव जाते थे। इसी बीच राहुल की प्रेमिका से चंदन व भोले के भी संबंध हो गए। इसकी जानकारी होने पर उनमें विवाद हुआ तो राहुल ने एक सप्ताह पहले भोले की पिटाई की थी। इसका बदला लेने के लिए भोले ने दोस्तों के साथ हत्या की योजना बनाई।

कुएं में सिर फेंककर फरार हो गए दोस्‍त

शनिवार शाम भोले ने सूरज गौतम को सात सौ रुपये दिए और फोन करके राहुल को निर्माणाधीन रेलवे लाइन के पास बुलाने के लिए कहा। उसने 13 बार राहुल को फोन किया और वहां पहुंचने पर भोले, चंदन व प्रमोद ने चापड़ से हमला कर दिया। राहुल की गर्दन व गुप्तांग काटकर तीनों बाइक से चले गए और छीतूपुर गांव में सुभाष चंद्र बोस इंटर कॉलेज के पास स्थित कुएं में सिर फेंककर फरार हो गए। पुलिस का यह भी कहना है कि राहुल का नीबीं गांव की दो लड़कियों से भी संबंध थे। इसे लेकर भी उसका अपने दोस्तों से टशन चल रही थी। उधर, राहुल के घर नहीं लौटने से परिजन परेशान हो गए। रविवार सुबह सिर कटी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने कॉल डिटेल रिपोर्ट निकलवाई तो सुराग मिल गया, फिर सभी आरोपितों को दबोच लिया।

24 घंटे पर पर्दाफाश करने पर इनाम

नृशंस हत्या का 24 घंटे के भीतर पर्दाफाश करने पर पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की गई है। एसपी यमुनापार ने कहा कि सीओ करछना सच्चिदानंद के नेतृत्व में इंस्पेक्टर अभय कुमार श्रीवास्तव, एसआइ दीपक कुमार, सुनील सिंह और चंचल यादव समेत कई सिपाहियों की टीम बनाई गई थी। टीम को एसएसपी की ओर से इनाम दिया जाएगा।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस