Move to Jagran APP

coronavirus से संक्रमित प्रयागराज जिले में चार और मरीज मिले Prayagraj News

कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले हैं। जिले में मरीजों की संख्‍या बढ कर 96 पहुंच गई है। चारों मरीजों बाहर से आए थे और घरों में ही क्‍वारंटाइन थे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 04:17 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 04:17 PM (IST)
coronavirus से संक्रमित प्रयागराज जिले में चार और मरीज मिले Prayagraj News
coronavirus से संक्रमित प्रयागराज जिले में चार और मरीज मिले Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रयागराज जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या लगातार बढ रही है। मंगलवार दोपहर सैंपल की जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित चार नए मरीज मिले हैं। जिले में मरीजों की संख्‍या बढ कर 96 पहुंच गई है। चारों मरीजों बाहर से आए थे और घरों में ही क्‍वारंटाइन थे। कोरोना वायरस की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को कोविड लेवल वन अस्‍पताल कोटवा सीएचसी में भर्ती कराया गया है। साथ ही उनके संपर्क में आए लोगों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

prime article banner

यहां के रहने वाले हैं नए मरीज

नए मिले मरीजों में एक तेईस वर्षीय युवक अमवा कला प्रतापपुर का रहने वाला है। दूसरा मरीज 46 वर्षीय है और वह सरायममरेज के मुहददमपुर का रहने वाला है। तीसरा मरीज मांडा इलाके के भारतगंज इलाके के शुकराना बाजार का 43 वर्षीय युवक है। चौथा मरीज बाइस वर्षीय युवक मेजा के कोना गांव का रहने वाला है।

जिले में मरीजों की संख्‍या पहुंची 96

जिले में चार नए मरीज मिलने के बाद मरीजों की संख्‍या 96 हो गई है। सक्रिय मामले में 29 हो गए हैं। जबकि 62 मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज हो चुके हैं। जिले में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित तीन मरीजों की मौत हो चुकी है।

कोरोना से जुड़ी समस्याएं दूर करेगा एमएनएनआइटी

 मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनएनआइटी) के छात्रों के लिए टीनेज मैनेजमेंट एंड कोविड-19 विषयक कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य संस्थान के भावी टेक्नोक्रेट्स के लिए आनलाइन मंच तैयार करना है। इसमें संस्थान के निदेशक प्रो. राजीव त्रिपाठी, डॉ. वीके मिश्रा, मनोवैज्ञानिक डॉ. राकेश पासवान, डॉ. भावना राज की टीमों द्वारा भावी टेक्नोक्रेट्स को कोरोना वायरस से बचने के एक से बढ़कर एक उपायों के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम में प्रो. केएन पांडेय, डॉ. अनिमेष ओझा, डॉ. विभूती त्रिपाठी शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.