प्रयागराज, जेएनएन। एसटीएफ ने ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में अवैध शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाले रेक्टीफाइड स्प्रिट की बड़ी खेप जब्त कर ट्रांसपोर्टर समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली में भी एक ट्रांसपोर्टर पर कार्रवाई की जाएगी।

स्प्रिट की कीमत करीब 11 लाख रुपये

एसटीएफ प्रयागराज यूनिट के एएसपी नीरज पांडेय के निर्देश पर टीम ने शुक्रवार रात ट्रांसपोर्ट नगर में छापेमारी की। ट्रांसपोर्ट के गोदाम के बाहर खड़े एक ट्रक और पिकअप से 11 ड्रम में 22 सौ लीटर रेक्टीफाइड स्प्रिट बरामद किया गया। इतनी स्प्रिट की कीमत करीब 11 लाख रुपये है। धूमनगंज पुलिस की मदद से ट्रांसपोर्ट अम्बुज अवस्थी, उसके साथ कानपुर नगर के घाटमपुर इलाके के ककरहिया निवासी सोनू शुक्ला, कन्नौज के छिबरामऊ निवासी ट्रक चालक योगेंद्र यादव और करछना में धरी गांव के पिकअप चालक आलोक पटेल को गिरफ्तार किया गया।

स्प्रिट से बनती है अवैध शराब

एसटीएफ के मुताबिक, गिरफ्तार ट्रांसपोर्ट अम्बुज मूल रूप से कानपुर नगर के किदवई नगर का रहने वाला है। अम्बुज ने बताया कि वह दिल्ली में खेड़ा कला में भारत खन्ना के कंचन ट्रांसपोर्ट से 25 हजार रुपये ड्रम की दर से रेक्टीफाइड स्प्रिट खरीदकर यहां 40 हजार रुपये में बेचता है। दिल्ली से ट्रांसपोर्ट नगर में ट्रक से ड्रमों में रेक्टीफाइड स्प्रिट लाकर पिकअप से जौनपुर, अम्बेडकर नगर और बिहार भेजता था। इस स्प्रिट से अवैध रूप से शराब बनाकर बेची जाती है। यह शराब हानिकारक और लोगों के लिए जानलेवा भी साबित होती है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस