Move to Jagran APP

अतीक अहमद की पिस्टल और रायफल बरामद, 7 गुर्गे व करीबियों के असलहों के लाइसेंस भी निरस्त

जेल में बंद अतीक अहमद का शस्त्र लाइसेंस कई साल पहले निरस्त हुआ था। रायफल व पिस्टल न तो पुलिस थाने में जमा की गई और न ही किसी दुकान में जमा कर उसकी रसीद थाने पर दी गई।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 09:52 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 09:52 AM (IST)
अतीक अहमद की पिस्टल और रायफल बरामद, 7 गुर्गे व करीबियों के असलहों के लाइसेंस भी निरस्त
अतीक अहमद की पिस्टल और रायफल बरामद, 7 गुर्गे व करीबियों के असलहों के लाइसेंस भी निरस्त

प्रयागराज, जेएनएन। जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद पर पुलिस का शिकंजा कस गया है। पूर्व सांसद अतीक अहमद की पिस्टल व रायफल मंगलवार को बरामद कर ली गई। इसी दिन अतीक के सात गुर्गों व करीबियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराते हुए तीन की रायफल व बंदूक भी जमा करा ली गई। पुलिस के रिकार्ड में अतीक अहमद माफिया सरगना है। उसका गैंग आइएस-227 के रूप में रजिस्टर्ड है।

loksabha election banner

गुजरात की अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद का शस्त्र लाइसेंस कई साल पहले निरस्त हुआ था। रायफल व पिस्टल न तो पुलिस थाने में जमा की गई और न ही किसी दुकान में जमा कर उसकी रसीद थाने पर दी गई। इसी मामले में कई माह पहले खुल्दाबाद पुलिस ने अतीक उसके भाई अशरफ और साढ़ू के खिलाफ मुकदमा कायम किया था। पुलिस ने कस्टडी रिमांड पर लेने के बाद अशरफ की पिस्टल तो बरामद कर ली थी, लेकिन अतीक के असलहों का पता नहीं चल रहा था। 

मंगलवार शाम इंस्पेक्टर खुल्दाबाद विनीत सिंह ने हमराहियों के साथ करबला स्थित अतीक के कार्यालय में छापा मारा। करीब एक घंटे तक खोजबीन चली। ऊपरी मंजिल पर बने बेडरूम में रखी आलमारी की तलाश ली गई तो रायफल, पिस्टल के साथ कारतूस बरामद हो गई। इन्हें इसके बाद थाने में जमा कर दिया गया।

इधर, धूमनगंज पुलिस ने मरियाडीह निवासी मो. तालिब, आफान, हटवा गांव के जैद अख्तर, कसारी-मसारी निवासी आसिफ दुर्रानी और नसीरपुर सिलना निवासी गुलफुल के बेटे बदूद व आबिद अली तथा रसूलपुर के मो. असगर के शस्त्र लाइसेंस निरस्त करा दिए। मंगलवार को ही जिलाधिकारी ने इस संबंध में आदेश जारी किया। इसके बाद मो. तालिब और गुलफुल के घर से तीन असलहों को बरामद कर थाने में जमा करा दिया। सीओ सिविल लाइंस वृजनारायण सिंह का कहना है कि जिन लोगों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त कराए गए हैं, उसमें कुछ अतीक के गैंग से जुड़े हैं और कुछ सहयोगी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.