प्रयागराज, जेएनएन। पूरी दुनिया और देश में कोरोना महामारी ने आफत मचा रखी है। प्रयागराज में भी कितने लोग जान गंवा चुके हैं और हजारों लोग वायरस की चपेट में आने के बाद से इलाज करा रहे हैं। शासन-प्रशासन ने इसके खतरे को देखते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन करने की हिदायत देने के साथ ही कोरोना कर्फ्यू लागू कर रखा है ताकि लोग बेवजह घर से नहीं निकलें और कहीं भीड़ न लगे। लेकिन इतने बड़े संकट के बाद भी बेपरवाह और बेफिक्र लोगों की कमी नहीं है। सड़क पर बर्थडे पार्टी मनाने वाले पार्षद की गिरफ्तारी के बाद अब ताजा मामला आया है मांडा इलाके का जहां रविवार रात शादी समारोह में आरेक्स्ट्रा में बार बालाओं का डांस देखने के लिए जुटी भीड़ ने सारे नियम-कानून भुला दिए। पुलिस ने चाचा को इस मामले में गिरफ्तार किया है।

आपसी दूरी तो छोड़िए, मास्क भी नहीं और कर ली धक्का-मुक्की 

घटनाक्रम कुछ यूं है। मांडा क्षेत्र के कोसड़ा कला गांव में नेबूलाल मौर्य की बेटी का रविवार को विवाह था। कोरांव क्षेत्र के महुली कला गांव से दूल्हा संतलाल मौर्य शाम को बारात लेकर पहुंचा। कोरोना काल में सख्त मनाही के बावजूद बरातियों के मनोरंजन के लिए आरकेस्ट्रा पार्टी को बुलाया गया था जिसमें बार बालाओं का डांस देखने के लिए भीड़ जमा हो गई थी। वहां कोविड-19 गाइड लाइन का खुला उल्लंघन किया जा रहा था। आपसी दूरी की तो बात छोड़िए, किसी ने मास्क भी नहीं लगा रखा था। इतना ही नहीं, नाच-गाने के के दौरान बरातियों ने आपस में धक्का-मुक्की और झड़प भी कर डाली। किसी ने फोन पर इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। 

वीडियो से की जा रही है पहचान

डॉयल 112 नंबर की पुलिस टीम वहां पहुंची और आरकेस्ट्रा के गानों पर झूमती बार बालाओं और भीड़ का वीडियो बना लिया। पुलिस टीम ने इसकी जानकारी मांडा थाने में दी।  अब मांडा पुलिस का कहना है कि इस मामले में शादी समारोह से जुड़े लोगों और आरकेस्ट्रा पार्टी संचालक समेत अन्य के खिलाफ एफआइआर लिखी जा रही है। वीडियो से लोगों की पहचान कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने इस मामले में दु्ल्हन के चाचा सर्वजीत को गिरफ्तार किया है क्योकि वही शादी समारोह की देखरेख कर रहे थे।