Move to Jagran APP

बादलों संग कोहरे ने दी दस्तक, गलन का हो रहा अहसास Prayagraj News

पारा अधिकतम 26 डिग्री और न्यूनतम 11.2 डिग्री पर रहा। शहर के बाहर कोहरे का असर दिखा। हाइवे पर वाहन भोर के समय हेडलाइट जलाकर चले।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Dec 2019 09:52 AM (IST)Updated: Thu, 12 Dec 2019 10:33 AM (IST)
बादलों संग कोहरे ने दी दस्तक, गलन का हो रहा अहसास Prayagraj News
बादलों संग कोहरे ने दी दस्तक, गलन का हो रहा अहसास Prayagraj News

प्रयागराज,जेएनएन । 24 घंटे में मौसम तेजी से बदला है। मंगलवार की रात शहर के बाहर पहली बार घना कोहरा रहा। हालांकि शहर के अंदर कोहरे का असर कम रहा। बुधवार सुबह से ही आसमान में बादलों ने दस्तक दे दी थी। इसके चलते लोगों को दिन में भी गलन का अहसास होता रहा। गुरुवार सुबह भी कोहरे का असर रहा। लेकिन दिन निकलने के साथ धुंध छंटती गई लेकिन गलन बनी रही। कोहरे और बादलों में सूरज छिपा रहा। धूप न निकलने के चलते गलन का अहसास बना रहा।

loksabha election banner

अब हो रहा ठंड का एहसास

सुबह खुले क्षेत्रों में छाई धुंध और कंपकपी ने लोगों को ठंड का एहसास कराया। पारा अधिकतम 26 डिग्री और न्यूनतम 11.2 डिग्री पर रहा। शहर के बाहर कोहरे का असर दिखा। हाइवे पर वाहन भोर के समय हेडलाइट जलाकर चले।  मौसम विशेषज्ञों ने अगले दो से तीन दिनों में सर्दी का सितम शुरू होने की संभावना जताई है।

गर्म कपड़ों के बाजार हुए गुलजार

गलन बढ़ते ही सिविल लाइंस में फायर ब्रिगेड स्टेशन के सामने अस्थायी बाजार में गर्म कपड़ों की खरीददारी बढ़ गई। दिन भर ग्राहकों की भीड़ जुटी रही और कपड़ों के मोलभाव होते रहे। चौक बाजार, सिविल लाइंस, कटरा, कोठापारचा, अल्लापुर, तेलियरगंज और सुलेमसराय की बाजारों में स्वेटर जैकेट की दुकानों पर ग्राहक भी पहुंचने लगे हैं।

अभियान चलाकर पौने दो सौ वाहनों पर कार्रवाई

कोहरे में सड़क हादसों में कमी लाने के लिए अब परिवहन विभाग ने कार्रवाई तेज कर दी है। बुधवार को शहर से लेकर गांव तक वाहनों की चेकिंग की गई। इस दौरान खासकर हेलमेट और सीट बेल्ट न लगाने वाले 179 वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई है। साथ ही लोगों को यातायात नियमों के पालन करने के लिए जागरूक किया गया। सप्ताह भर से जागरण की ओर से यातायात नियमों के पालन के लिए समाचारीय अभियान चलाया जा रहा है। अभियान का असर यह रहा कि परिवहन विभाग की टीम ने कार्रवाई तेज कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.