Move to Jagran APP

ट्रेनों पर भी कोहरे का असर, प्रभावित कर रहा सफर, तैयारी के साथ ही सफर पर निकलें Prayagraj News

वातावरण में इन दिनों कोहरा छाया है। ऐसे में हर रूट की ट्रेनें कोहरे की चपेट में होने से लेट चल रही हैं। ऐसे में सावधानी के साथ ही सफर करने से पहले सभी तैयारी रखें।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Mon, 30 Dec 2019 08:41 AM (IST)Updated: Mon, 30 Dec 2019 11:51 AM (IST)
ट्रेनों पर भी कोहरे का असर, प्रभावित कर रहा सफर, तैयारी के साथ ही सफर पर निकलें Prayagraj News
ट्रेनों पर भी कोहरे का असर, प्रभावित कर रहा सफर, तैयारी के साथ ही सफर पर निकलें Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। आप अपने परिवार के साथ लंबी दूरी की ट्रेन यात्रा के लिए निकल रहे हैं तो फिर सावधानी बरतनी पड़ेगी। क्‍योंकि इस मौसम में भरोसा नहीं है कि निर्धारित समय से कितने विलंब से ट्रेनें आपके गंतव्‍य तक पहुंचेंगी। इसलिए खाने-पीने की सभी आवश्‍यक वस्‍तुओं के साथ गर्म कपड़े और कंबल आदि अपने साथ लेकर ही निकलें। सफर में बच्‍चे और वृद्ध साथ हैं तो अतिरिक्‍त एहतियात बरतने की जरूरत है। उनके लिए आवश्‍यक दवा भी अपने साथ रखें, क्‍योंकि पता नहीं इस हाड़कंपाऊ ठंड में उसकी कब जरूरत पड़ जाए।

loksabha election banner

गलन और कोहरे ने बढ़ाई ट्रेन यात्रियों की फजीहत

गलन भरी कड़ाके की ठंड और कोहरे ने जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त कर दिया है। लोग कड़कड़ाती ठंड से परेशान हैं। वातावरण में कोहरे का प्रभाव लगातार बढ़ता जा रहा है। इसका असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ रहा है। कई घंटे ट्रेनें लेट हो रही हैं। आने वाले दिनों में यात्रियों की परेशानी और बढऩे वाली है, क्‍योंकि कोहरा और घना हो सकता है। ऐसे में अगर आप ट्रेन यात्रा कर रहे हैं तो सावधानी बरतें। पूरी तैयारी करने के बाद ही सफर करें, क्‍योंकि 10 घंटे का सफर 20 घंटे का भी हो सकता है।  

कोहरे ने रोकी ट्रेनों की स्‍पीड, देर से आई और गई वंदे भारत एक्सप्रेस

कोहरा कम होने के बाद रविवार को ट्रेनों की चाल में थोड़ा सुधार हुआ। मगर नई दिल्ली से वाराणसी जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन पर लेट और गई। नई दिल्ली से आने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, शिवगंगा एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस समेत सभी ट्रेनें विलंब से आईं।

नई दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस इलाहाबाद जंक्शन पर विलंब से रविवार को पहुंची। यही हाल नई दिल्ली से आने वाली प्रयागराज एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस, जयपुर-इलाहाबाद एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस और नौचंदी एक्सप्रेस का भी रहा।

नहीं आई कोलकाता और बेंगलुरु की फ्लाइट

खराब मौसम के चलते विमानों की भी आवाजाही प्रभावित हो रही है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। दरअसल शनिवार को कोहरा घना ज्यादा था। इसलिए कोलकाता और बेंगलुरु से आई फ्लाइट नहीं जा सकी थी। आज इन दोनों से फ्लाइट नहीं आई। जो विमान प्रयागराज में रुके रहे, वही यात्री लेकर सोमवार को रवाना हुए। दोपहर को आसमान साफ होने के कारण दिल्ली, रायपुर और मुंंबई की फ्लाइट समय से आई और गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.