प्रयागराज,जेएनएन। बिलासपुर के लिए भी प्रयागराज से सोमवार को फ्लाइट रवाना हुई। प्रदेश सरकार के उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी और सांसद केसरी देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया। फलैग ऑफ कर रवाना किया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ से आवागमन में लोगों को बड़ी सुविधा मिल जाएगी।

पहले दिन 15 यात्रियों ने किया बिलासपुर का सफर

दो साल पहले बमरौली एयरपोर्ट से वायु सेवा का संचालन शुरू होने के बाद से अब तक आठ शहरों के लिए विमान सेवा थी। इसमें दिल्ली, मुंबई, पुणे, बेंगुलुरू, गोरखपुर, रायपुर और कोलकाता के लिए इंडिगो की फ्लाइट नियमित चल रही है। जबकि दिल्ली की एक फ्लाइट एलायंस एयर की है। अब बिलासपुर के लिए शुरू होने वाली फ्लाइट भी एलायंस एयर की है। इस फ्लाइट के लिए बुकिंग पिछले कई दिन से हो रही थी। सोमवार को बिलासपुर के तीन यात्रियों को बोर्डिंग पास सौंपकर उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने इसका शुभारंभ किया। साथ में सांसद केसरी देवी पटेल भी मौजूद रहीं। एलायंस एयर के मैनेजर मुकेश जायसवाल ने बताया कि 70 सीटर विमान दिल्ली से दोपहर 2:45 बजे प्रयागराज एयरपोर्ट पहुंचा। यहां से दोपहर 3:15 बजे बिलासपुर के लिए रवाना हुआ। पहले दिन यानी सोमवार को प्रयागराज से 15 यात्री बिलासपुर के लिए रवाना हुए। 

अब आठ शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ा प्रयागराज शहर

एलायंस एयर के मैनेजर मुकेश जायसवाल ने बताया कि यह सेवा सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को  दिल्ली से बिलासपुर वाया प्रयागराज होकर रहेगी। इस विमान सेवा के शुरू होने के बाद प्रयागराज तथा आसपास के जिलों से बिलासपुर जाने वालों को सहूलियत होगी। इसके शुरू होने के साथ ही प्रयागराज देश के आठ शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ गया।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप