Move to Jagran APP

कुंभ के पहले इलाहाबाद से 13 शहरों के लिए शुरू होगी फ्लाइट

इलाहाबाद : वर्ष 2019 में होने वाले कुंभ के लिए संगम नगरी को कई शहरों से हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में 14 जून से इलाहाबाद से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के लिए जेट एयरवेज की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। जुलाई से इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने की संभावना है। केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना के अंतर्गत रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ाया जा रहा है। छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है। कुंभ के पहले संगम नगरी से 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की योजना है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jun 2018 08:00 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jun 2018 08:00 AM (IST)
कुंभ के पहले इलाहाबाद से 13 शहरों के लिए शुरू होगी फ्लाइट
कुंभ के पहले इलाहाबाद से 13 शहरों के लिए शुरू होगी फ्लाइट

इलाहाबाद : वर्ष 2019 में होने वाले कुंभ के लिए संगम नगरी को कई शहरों से हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। इसी कड़ी में 14 जून से इलाहाबाद से लखनऊ, पटना, नागपुर और इंदौर के लिए जेट एयरवेज की फ्लाइट शुरू हो जाएगी। जुलाई से इंडिगो की फ्लाइट शुरू होने की संभावना है।

prime article banner

केंद्र सरकार की 'उड़ान' योजना के अंतर्गत रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ाया जा रहा है। छोटे शहरों को भी हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है। कुंभ के पहले संगम नगरी से 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की योजना है। अभी इलाहाबाद से एक मात्र फ्लाइट दिल्ली के लिए आती और जाती है। इंडिगो की इलाहाबाद से बेंगलुरु, मुंबई, भोपाल, भुवनेश्वर, देहरादून, गोरखपुर, कोलकाता, पुणे और रायपुर शहरों के लिए जुलाई से फ्लाइट शुरू होनी है। यह काम चरणबद्ध तरीके से होना है। पहले चरण में कितने शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होगी, इस पर अंतिम निर्णय अभी नहीं हो पाया है। इंडिगो के अधिकारियों ने फ्लाइट शुरू करने के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) इलाहाबाद के निदेशक एसआर मिश्र से भी मुलाकात की है। एएआइ निदेशक का कहना है कि रूट और टाइमिंग को लेकर मंथन चल रहा है। शीघ्र ही फ्लाइट की घोषणा हो जाएगी।

----

जूम एयर और टर्बी एविएशन का इंतजार

इलाहाबाद से चार एयरलाइंस की कुल 13 शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होनी है। उसमें इंडिगो की नौ शहरों, जेट एयरवेज की चार शहरों और टर्बी एविएशन और जूम एयर की एक-एक शहर के लिए फ्लाइट शुरू होनी है। जेट एयरवेज की फ्लाइट 14 जून से शुरू हो जाएगी। जुलाई से इंडिगो की फ्लाइट शुरू होगी। कुंभ के मद्देनजर बमरौली एयरपोर्ट पर नया सिविल एंक्लेव बनाया जा रहा है, जिसके 15 नवंबर तक चालू होने की संभावना है।

----


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.