Move to Jagran APP

शंकरगढ़ में लगेगी मंडल की पहली डिस्टलरी

यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके में मध्य प्रदेश का महाकौशल ग्रुप डिस्टलरी लगाने जा रहा है। जल्द ही शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। समूह के अधिकारियों ने डीएम एवं आबकारी विभाग के अफसरों के साथ इसको लेकर वार्ता की है। प्रस्ताव भेजने के साथ ही जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 14 Sep 2018 12:56 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 12:56 PM (IST)
शंकरगढ़ में लगेगी मंडल की पहली डिस्टलरी
शंकरगढ़ में लगेगी मंडल की पहली डिस्टलरी

ज्ञानेंद्र सिंह, इलाहाबाद : यमुनापार के शंकरगढ़ इलाके में मध्य प्रदेश का महाकौशल ग्रुप डिस्टलरी लगाने जा रहा है। जल्द ही शासन को प्रस्ताव भेजा जाएगा। समूह के अधिकारियों ने डीएम एवं आबकारी विभाग के अफसरों के साथ इसको लेकर वार्ता की है। प्रस्ताव भेजने के साथ ही जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी।

loksabha election banner

महाकौशल समूह के मध्य प्रदेश में कई उद्योग हैं। कई डिस्टलरियां भी हैं। शंकरगढ़ में भी यह समूह डिस्टलरी लगाने के लिए आगे आया है। यहां लगभग ढाई सौ करोड़ रुपये निवेश करने की इच्छा जाहिर की है। समूह के अधिकारियों ने जिला आबकारी अधिकारी के साथ गुरुवार को डीएम सुहास एलवाई से मुलाकात की। इस दौरान शासन को जल्द ही प्रस्ताव भेजने के लिए सहमति बनी। जिला आबकारी अधिकारी संदीप बिहारी मॉडवेल ने बताया कि प्रस्तावित डिस्टलरी में खराब अनाज से एल्कोहल तैयार होगी। यह शराब निर्माता कंपनी को दी जाएगी।

कई कंपनियां आ रहीं शंकरगढ़ : शंकरगढ़ इलाके में कई कंपनियां आ रही हैं। सुभाष चंद्रा का एस्सेल ग्रुप 80 मेगावाट क्षमता वाला सोलर प्लांट लगा रहा है। जेपी ग्रुप यहां पहले से ही पावर प्लांट और सीमेंट प्लांट भी लगा चुका है। अल्ट्राटेक भी सीमेंट प्लांट लगाने के लिए आगे आ चुका है। रिफाइनरी के लिए भी जमीन अधिग्रहीत कर ली गई है।

तीन हजार लोगों को मिलेगा रोजगार : इलाहाबाद मंडल की यह पहली डिस्टलरी काफी बड़ी होगी। इसकी क्षमता काफी ज्यादा होगी। तीन सौ से ज्यादा लोगों को सीधे रोजगार मिलेगा। ढाई से तीन हजार लोगों को अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मुहैय्या हो सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.