प्रयागराज, जेएनएन। जिसकी आशंका थी आखिर वही हुआ। जी हां यह शहरवासियों के लिए अच्छी खबर नहीं है। प्रयागराज में कोरोना वायरस से संक्रमित पहला केस सामने आया है। निजामुद्दीन के तब्लीगी जमात से होकर आए जिन तीन इंडोनेशियाई युवकों की रिपोर्ट का इंतजार हर कोई कर रहा था, उसमें एक की रिपोर्ट रविवार देर शाम आ गई है। वह कोरोना पॉजिटिव है। रिपोर्ट आते ही उसे लेवल ए के कोटवा एट बनी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। 

शाहगंज स्थित मस्जिद से 37 लोग पकड़े गए थे

बीते मंगलवार की रात शाहगंज स्थित मस्जिद से 37 लोग पकड़े गए थे जो यहां छिपकर रह रहे थे। सभी को करेली के गेस्ट हाउस में क्वारंटाइन कर दिया गया था। इसमें से सात इंडोनेशियाई समेत कुल 11 लोगों के सैंपल केजीएमयू लखनऊ में जांच के लिए भेजे गए थे। आठ की रिपोर्ट दूसरे दिन ही निगेटिव आ गई थी लेकिन तीन इंडोनेशियाई संदिग्ध युवकों के सैंपल पुणे की लैब में भेज दिए गए। वहां से एक की पॉजिटिव रिपोर्ट रविवार को मिलते ही मरीज को करेली के गेस्ट हाउस से कोटवा सीएचसी ले जाया गया। अभी वह सामान्य स्थिति में है। यदि स्थिति गंभीर होती है तो उसे तेजबहादुर सप्रू बेली अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। हालांकि अभी दो इंडोनेशियाई युवकों सहित एक अन्य की रिपोर्ट आनी बाकी है। 

इंडोनेशियाई युवक के संपर्क में आए लोगों की तलाश शुरू

जिस इंडोनेशियाई युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है, वह काफी दिनों से शहर में रहा है। अब ऐसे लोगों की तलाश शुरू हो गई है, जिस जिसके संपर्क में वह आया है। संभावना जताई जा रही है कि उसके संपर्क में चिकित्सकीय टीम के साथ साथ अन्य कई लोग भी आ चुके हैं। 

बोले सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई

सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेई ने बताया कि जिले से अभी तक कुल 23 संभावित मरीजों को सैंपल टेस्ट के लिए भेजा जा चुका है। इसमें 19 की रिपोर्ट निगेटिव और एक इंडोनेशियाई की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। तीन की रिपोर्ट अभी आनी बाकी है। उन्होंने बताया कि कोरोना प्रभावित देशों की यात्रा करने वालों की संख्या 845 थी जिसमें 806 लोगों का परीक्षण कर क्वारंटाइन कर दिया गया है। शेष 39 की खोज हो रही है।

अनुपस्थित रहने वाले कर्मचारियों को नोटिस

सीएमओ आफिस से पिछले कई दिनों से 19 नियमित और सात संविदा कर्मचारी अनुपस्थित हैं। इन्हें तीन दिनों के अंदर स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। अन्यथा कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021