Move to Jagran APP

जमीन के विवाद में फायरिंग और आगजनी, पुलिस ने भांजी लाठी

जमीन के विवाद में फायरिंग और आगजनी प्रतापगढ़ के रानीगंज स्थित कहला गांव में हुई। पुलिस ने लाठी भांजी तब मामला शांत हुआ। क्रास तहरीर दी गई हे। -ईंट-पत्थर भी जमकर चले, मारपीट में तीन घायल

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 08:55 PM (IST)
जमीन के विवाद में फायरिंग और आगजनी, पुलिस ने भांजी लाठी
जमीन के विवाद में फायरिंग और आगजनी, पुलिस ने भांजी लाठी

प्रयागराज : प्रतापगढ़ जनपद के रानीगंज थाने के कहला गांव में शुक्रवार की सुबह जमीन के विवाद को लेकर दो पक्ष आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्ष की तरफ से ईंट-पत्थर चले और फायरिंग के साथ आगजनी भी की गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह स्थिति को काबू में किया। दोनों पक्ष से दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई। देर रात तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी।

loksabha election banner

  रानीगंज थाना क्षेत्र के कहला गांव में कल्पनाथ यादव व गौरी शंकर मिश्र के बीच जमीन का विवाद चल रहा है। शुक्रवार की सुबह उस समय विवाद बढ़ गया जब एक पक्ष जेसीबी मशीन से साफ-सफाई कर मिट्टी डालने का काम शुरू हुआ। दूसरे पक्ष ने इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और मारपीट, ईंट-पत्थर चलने लगे। एक पक्ष से फायरिंग भी शुरू कर दी गई। इससे अफरा-तफरी मच गई। मारपीट के दौरान एक पक्ष से देवीदीन यादव (70) वर्ष पुत्र कन्हैया व रमाशंकर (53) पुत्र माताफेर घायल हो गए।

 वहीं दूसरे पक्ष से भी कई लोग चोटिल हो गए। मामले की सूचना पर एसओ रानीगंज कमलेश कुमार एवं एसआइ कमलेश पांडेय पुलिस फोर्स के साथ कहला गांव पहुंचे। पुलिस के सामने भी ईंट-पत्थर चलते रहे। पुलिस फोर्स आगे बढ़ी। इसी बीच एक पक्ष के लोगों ने छप्पर में आग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने लाठी भांजी। तब जाकर स्थिति नियंत्रित हो पाई।

 इस दौरान घायल देवीदीन व रमाशंकर को पुलिस ने सीएचसी रानीगंज में मेडिकल कराया। एक पक्ष से कल्पनाथ यादव ने गौरीशंकर सहित 17 लोगों के खिलाफ घर में घुसकर मारपीट, तोडफ़ोड़ एवं फायङ्क्षरग करने की तहरीर दी। दूसरे पक्ष से गौरीशंकर मिश्र ने कल्पनाथ, दयाशंकर सहित 14 नामजद व अज्ञात के विरुद्ध मारपीट, तोडफ़ोड़, छप्पर फूंकने, फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। एसओ कमलेश कुमार का कहना है कि जमीन के विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट के साथ पथराव, फायरिंग व आगजनी की गई है। पुलिस कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.