Move to Jagran APP

डीजल, पेट्रोल के अवैध गोदाम में लगी आग, तीन फायर कर्मी झुलसे Prayagraj News

पेट्रोल और डीजल की कालाबाजारी हो रही थी। इसके लिए गोदाम बनाया गया था। शनिवार की देर रात गोदाम में आग लग गई। बुझाने में 10 घंटे का वक्‍त लग गया। हाईवे पर यातायात प्रभावित रहा।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 29 Sep 2019 02:04 PM (IST)Updated: Sun, 29 Sep 2019 02:32 PM (IST)
डीजल, पेट्रोल के अवैध गोदाम में लगी आग, तीन फायर कर्मी झुलसे Prayagraj News
डीजल, पेट्रोल के अवैध गोदाम में लगी आग, तीन फायर कर्मी झुलसे Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। प्रतापगढ़ जनपद के हथिगवां थाना क्षेत्र के प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर बिसहिया गांव के पास अवैध रूप से डीजल, पेट्रोल का कारोबार चल रहा था। इसके लिए एक व्यक्ति ने गोदाम बनवा रखा था। गोदाम में शनिवार की देर रात अचानक आग लग गई। आसमान छूती लपटों को देख हाइ्रवे पर आवागमन रुक गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियाें ने करीब 10 घंटे की मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पा सकीं। हालांकि आग अब भी गोदान के एक कोने पर लगी है जिसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। आग लगने के दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल रहा। आग विद्युत शार्ट सर्किट से लगी थी। आग बुझाने तीन फायर कर्मी भी झुलस गए। उनका इलाज कराया गया।

loksabha election banner

आग की आसमान छूती लपटें देख सहम गए लोग

बताते हैं कि कुंडा बिसहिया निवासी लालता प्रसाद गुप्‍त पुत्र साहबदीन का अवैध रूप से पेट्रोल व डीजल का गोदाम था। उसमें आग की सूचना पर पहुंची पुलिस के अनुसार रविवार की भोर में चार बजे बजे आग लगी। हालांकि स्‍थानीय लोगों का कहना है कि रात करीब एक बजे आग की लपटें देखी गईं। बताया कि संदिग्ध दशा में लगी आग की लपटें इतनी तेज थीं कि आसपास के दो किलोमीटर क्षेत्र में उजाला हो गया। आग लगने की जानकारी होते ही आसपास के जनपदों की फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर बुला ली गई। एसडीएम सीओ समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

 आग बुझाने में तीन फायर कर्मी झुलसे

आग बुझाने के दौरान दो फायर ब्रिगेड कर्मी भी झुलस गए। आग बुझाने में झुलसे महंथू और पुत्तम को इलाज के लिए सीएससी कुंडा में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के बाद उन्‍हें फायर स्टेशन भेजा गया। वहीं कुंडा फायर ब्रिगेड में तैनात अनिल सिंह मामूली रूप से झुलसे हुए थे। उनका मौके पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। वह फिर आग बुझाने में लगे रहे।उधर आग बुझाने के दौरान प्रशासन ने प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर यातायात को बंद कर दिया था। दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइन लग गई। फायर ब्रिगेड कर्मियों द्वारा आग बुझाया जा सका। मौके पर एसडीएम सीओ समेत आला अधिकारी मौजूद हैं।

आग बुझने के बाद हाईवे पर यातायात हुआ बहाल

आखिर 10 घंटे की मशक्‍कत के बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने डीजल, पेट्रोल के गोदाम में लगी आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद प्रयागराज-लखनऊ हाईवे को चालू किया गया। करीब 10 घंटे तक हाईवे जाम रहा।। मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

पूर्ति निरीक्षक ने दी तहरीर

कुंडा के पूर्ति निरीक्षक राज यादव ने इस मामले में कुंडा कोतवाली में लालता प्रसाद यादव के खिलाफ पेट्रोल और डीजल के अवैध भंडारण करने के मामले में तहरीर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.