प्रतापगढ़, जेएनएन। गैस सिलेंडर लीकेज से लगी आग की वजह से कारोबारी के मकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन इतनी देर में घर का सब कुछ जल गया। इस घटना ने परिवार को बेघर कर दिया।

नए सिलेंडर से गैस रिसाव

कुंडा कोतवाली क्षेत्र के नगर पंचायत कुंडा मेन चौराहा निवासी बच्चा केसरवानी पुत्र शिवलाल केसरवानी ने अपने घर में ही परचून की दुकान खोल रखी है। घर के दूसरे तल पर उनके स्वजन पूरे परिवार के साथ रहते हैं। मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े 12 बजे शिवलाल का बेटा बच्चा केसरवानी गैस एजेंसी से सिलेंडर लेकर घर पहुंचा और सिलेंडर को चूल्हे में फिट कर दिया। इसके बाद बच्चा ने सिलेंडर में लगे रेगुलेटर से चूल्हा जलाया। अचानक रेगुलेटर के पास से लीक हो रही गैस ने आग पकड़ ली। आग लगने के बाद परिवार के लोगों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग दौड़ पड़े। बालू और पानी की सहायता से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन आग की लपटें ऊंची उठती चली गईं। घबराए शिव लाल की पत्नी संतोषी देवी, बेटी नीतू व शिखा अपने दो मासूम बच्चे कृष्णा, छह माह की रिया के साथ किसी तरह घर से निकलकर बाहर आ गए।

आग बुझने तक सब कुछ खाक

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस व फायर ब्रिगेड कर्मियों को दी। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रयागराज लखनऊ हाईवे को दोनों तरफ से बंद कर दिया। इसी बीच पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने काफी देर तक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। इसके बाद फायर ब्रिगेड कर्मियों ने जल रहे सिलेंडर को घर से नीचे गिरा दिया। उसमें लगी आग को समय से बुझा लिया गया। जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक घर का सारा सामान जलकर राख हो चुका था।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021