Move to Jagran APP

पंजाब नेशनल बैंक में लगी आग, बाल-बाल बचा परिवार, फायर टीम ने बाहर से सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला

Fire in Bank प्रयागराज शहर कोतवाली के शिवचरण लाल रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सोमवार को अचानक आग लग गई। अग्निशमन कर्मचारियों ने आग बुझाने के साथ ही ऊपरी तल पर रहे परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला। शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 06:41 PM (IST)
पंजाब नेशनल बैंक में लगी आग, बाल-बाल बचा परिवार, फायर टीम ने बाहर से सीढ़ी लगाकर सुरक्षित निकाला
शिवचरण लाल रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सोमवार को अचानक आग लग गई।

प्रयागराज, जेएनएन। शहर कोतवाली के शिवचरण लाल रोड स्थित पंजाब नेशनल बैंक में सोमवार को अचानक आग लग गई। अग्निशमन कर्मचारियों ने आग बुझाने के साथ ही ऊपरी तल पर रहे परिवार को सुरक्षित बाहर निकाला। शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है।

prime article banner

खतरे में थी बुजुर्ग दंपती समेत चार लोगों की जान

बताया गया कि शिवचरण लाल रोड पर एके अग्रवाल का मकान है। मकान के भूतल पर बैंक है और प्रथम तल पर परिवार के साथ रहते हैं। सोमवार को बैंक में आग लगने से अफरातफरी मच गई। इस बारे में खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। अग्निशमन अधिकारी के निर्देशन पर फायरमैन इंद्रजीत यादव व फायरमैन शिवमूरत यादव ने प्रथम तल पर निवास कर रहे मकान मालिक 76 वर्षीय एके अग्रवाल और उनकी 75 वर्षीय पत्नी सीतारानी अग्रवाल के साथ ही 40 वर्षीय पूजा अग्रवा, 28 वर्षीय रुचि घूरिया को सकुशल सीढी के जरिये सुरक्षित नीचे उतारा।

इसके बाद बैंक के चैनल और शटर में लगे तालों को बोल्ट कटर से काटकर बैंक के अंदर प्रवेश करके देखा तो ऑफिस के अंदर वाल फैन में शॉर्ट सर्किट होने से आग लगी थी। इससे परिसर में काला एवं जहरीला धुआं भर गया था, जिसको फायर एक्सटिंग्यूशर के माध्यम से बुझाने का प्रयास किया गया लेकिन जहरीला धुआं फैल जाने के कारण आग बुझाने में कठिनाई हुई। होज पाइप बिछाकर पंपिंग करके आग को पूरी तरह बुझाया जा सका। बताया गया कि आग की सूचना मिलने के बाद भी कोई बैंक अधिकारी अथवा कर्मचारी नहीं पहुंचा, जिस कारण आग बुझाने में देरी हुई। सीएफओ आरके पांडेय का कहना है कि शार्ट सर्किट से आग लगी थी। बैंक को हुए नुकसान की जानकारी नहीं है लेकिन ज्यादा हानि नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK