Move to Jagran APP

आखिरकार नगर निगम ने प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में करा दी मेडिकल कचरे की सफाई

अस्पताल परिसर मे फैले मेडिकल कचरे की सफाई बुधवार को नगर निगम ने कराई। यह काम अस्पताल प्रशासन का था लेकिन निगम प्रशासन ने इस महामारी काल में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए यह काम अपने सफाई कर्मचारियों से करवा दिया है।

By Ankur TripathiEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 09:53 PM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 09:53 PM (IST)
आखिरकार नगर निगम ने प्रयागराज के एसआरएन अस्पताल में करा दी मेडिकल कचरे की सफाई
महामारी काल में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए यह काम अपने सफाई कर्मचारियों से करवा दिया

प्रयागराज, जेएनएन। स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में जगह-जगह फैले मेडिकल कचरे की सफाई बुधवार को नगर निगम ने कराई। यह काम अस्पताल प्रशासन का था लेकिन, निगम प्रशासन ने इस महामारी काल में अपनी जिम्मेदारी समझते हुए यह काम अपने सफाई कर्मचारियों से करवा दिया है।

loksabha election banner

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही उजागर 

इस महामारी के तरह-तरह के बदलते स्वरूप के बावजूद मंडल के सबसे बड़े अस्पताल में जगह-जगह मेडिकल कचरे का फैला होना कहीं न कहीं अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को उजागर करता है। हालांकि, दैनिक जागरण में बुधवार को इस अस्पताल में फैले मेडिकल कचरे से संबंधित खबर प्रकाशित होने पर महापौर ने उसे बेहद गंभीरता से लिया। उन्होंने मेडिकल कचरे की सफाई के निर्देश नगर आयुक्त रवि रंजन को दिए। नगर आयुक्त ने तत्काल मातहत अफसरों को निर्देशित करते हुए मेडिकल कचरे की सफाई करवाई। महापौर का कहना है कि अस्पताल परिसर में मेडिकल कचरे के निस्तारण की जिम्मेदारी अस्पताल प्रशासन की है, फिर भी निगम ने सफाई करवा दिया। अस्पताल द्वारा जिस एजेंसी को इस काम के लिए लगाया गया हो, उसे मेडिकल का कचरे उठाना चाहिए। इस बारे में सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को भी अवगत करा दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.