Move to Jagran APP

जयंती पर अमर शहीद चंद्रशेखर को किया नमन, आजाद पार्क में उत्सव सा माहौल Prayagraj News

देश की आजादी के लिए अंग्रेजी हुकूमत से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्‍त करने वाले शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती मनाई जा रही है। आजाद पार्क स्थित प्रतिमा स्‍थल पर उत्‍सव सा माहौल है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 03:12 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 03:12 PM (IST)
जयंती पर अमर शहीद चंद्रशेखर को किया नमन, आजाद पार्क में उत्सव सा माहौल Prayagraj News
जयंती पर अमर शहीद चंद्रशेखर को किया नमन, आजाद पार्क में उत्सव सा माहौल Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की 113 वीं जयंती मंगलवार को मनाई जा रही है। इस दौरान जगह-जगह उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर कृतित्वों पर विमर्श किया जा रहा है। वहीं आजाद पार्क स्थित क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा स्थल पर तो उत्सव सा माहौल है। फूल-मालाओं से प्रतिमा स्थल को सजाया गया है। सुबह विभिन्न संगठनों के लोग वहां पहुंच रहे हैं और नमन कर उनके देशभक्ति के कार्यों पर चर्चा हो रही है।

loksabha election banner

आजादी के दीवाने चंद्रशेखर आजाद के जीवन संघर्ष की गाथा बताई

कटरा के मनमोहन चौराहा पर लोगों ने एकत्रित होकर अमर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। पंडित देवीदत्त शुक्ल और पंडित रामदत्त शुक्ल शोध संस्थान ने हनुमान मंदिर के द्वार पर इस क्रांतिकारी की जयंती मनाई। वरिष्ठ साहित्यकार व्रतशील शर्मा और दिनेश तिवारी आदि वक्ताओं ने आजादी के दीवाने चंद्रशेखर आजाद के जीवन संघर्ष की गाथा बताई। इससे पहले आजाद के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया। भाजपा महानगर अध्यक्ष अवधेश गुप्त भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

आजाद पार्क में देश के वीर सपूत को पूर्व मंत्री ने किया नमन

आजाद पार्क में शहीद चंद्रशेखर की प्रतिमा स्थल पर श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन हुआ। पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में पूर्व शिक्षा मंत्री नरेंद्र सिंह गौर समेत अन्य अतिथिगण मौजूद रहे। उन्होंने आजाद द्वारा देश की आजादी की लड़ाई में बलिदान पर चर्चा की। वहीं आजाद की प्रतिमा पर एडीजी एसएन साबत ने पहुंचकर श्रद्धांजलि दी।

डीएम ने पुलवामा शहीदों के परिजनों के लिए जुटाई धनराशि

दूसरी ओर मनमोहन पार्क चौराहे पर अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद के चित्र पर डीएम भानुचंद्र गोस्वामी ने पुष्पांजलि अर्पित की। इस अवसर पर डीएम की अपील पर प्रयागराज के कर्मचारियों ने पुलवामा के शहीदों के लिए धनराशि जुटाई। डीएम द्वारा 38 लाख 1 हजार का चेक पुलवामा में शहीद हुए जवान की पत्नी संजू देवी को दिया गया। इस अवसर सीडीओ अरविंद सिंह तथा मुख्य कोषाधिकारी राकेश सिंह समेत तमाम कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित रहे। डीएम ने जनपद के कर्मचारियों द्वारा उनकी अपील पर पुलवामा के शहीदों के लिए जुटाई गई धनराशि के लिए सरहाना की तथा धन्यवाद दिया। उन्होंने चेक लेने आये शहीद के परिवार वालों से उनका हालचाल जाना तथा उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.