Move to Jagran APP

प्रधानी जाने का डर सताया तो करा दी प्रतिद्वंदी की हत्या

सरायइनायत थाना क्षेत्र के सहसों बाजार में कोयला कारोबारी रमेश सिंह की हत्या सिर्फ इसलिए करा दी गई ताकि प्रधानी न जाने पाए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 09:00 PM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 05:09 AM (IST)
प्रधानी जाने का डर सताया तो करा दी प्रतिद्वंदी की हत्या
प्रधानी जाने का डर सताया तो करा दी प्रतिद्वंदी की हत्या

जासं, प्रयागराज : सरायइनायत थाना क्षेत्र के सहसों बाजार में कोयला कारोबारी रमेश सिंह की हत्या का पुलिस ने राजफाश कर दिया है। मामले में ग्राम प्रधान सचेंद्र उर्फ पंचम सिंह व शूटर संतोष को गिरफ्तार किया गया है। उनके कब्जे से असलहा व कारतूस बरामद हुए है। हत्याकांड में प्रधान के दो भाई समेत चार आरोपित अभी फरार चल रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है।

loksabha election banner

गुरुवार शाम अभियुक्तों को पुलिस लाइन सभागार में मीडिया के सामने पेश किया गया। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी व एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने बताया कि थरवई थाना क्षेत्र के कांदी गांव निवासी पंचम ग्राम प्रधान है। इस बार का पंचायत चुनाव कोयला कारोबारी रमेश सिंह लड़ने की तैयारी कर रहा था। ऐसे में पंचम को रमेश के प्रतिद्वंदी होने व हार का भय सताने लगा था। तब उसने अपने भाईयों के साथ मिलकर रमेश की हत्या की योजना बनाई। कत्ल के लिए सरायइनायत के चकिया घरहरा गांव निवासी शूटर संतोष यादव से संपर्क किया। संतोष को कुछ पैसे देने बाद मोटी रकम देने का वादा किया था। योजना के अनुसार, 16 सितंबर की शाम सहसों बाजार के पास कारोबारी रमेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

घटना के बाद अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए इंस्पेक्टर संजय द्विवेदी, सर्विलांस प्रभारी बृजेश सिंह, हनुमानगंज चौकी प्रभारी दीना यादव की टीम को लगाया गया था। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। पुलिस का दावा है कि जल्द ही अन्य अभियुक्तों को भी दबोच लिया जाएगा। युवक पर फायरिग, बाल-बाल बचा

संसू, थरवई : थरवई थाना क्षेत्र के कोड़सर गाव में गुरुवार की देर शाम बाइक सवार तीन लोगो ने गाव के सर्वेश मिश्र पुत्र राम कैलाश मिश्र पर तमंचे से फायरिग की। संयोग ही था कि गोली उनको नहीं लगी। घटना उस समय हुई जब वह अपने घर के बाहर खड़े थे। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग घटनास्थल की तरफ दौड़े तो हमलावर भाग निकले। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची। सर्वेश ने गांव के एक व्यक्ति और उसके दो अन्य साथियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। उधर, इंस्पेक्टर थरवई का कहना है कि फायरिग की बात गलत है। दोनों पक्षों के बीच जमीन का पुराना विवाद है, जिस कारण फायरिग की बात कही जा रही है। मामले की जांच हो रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.