हम नहीं सुधरेंगे...बिन किट के नाला में उतारे गए कर्मचारी

लापरवाही

--फोटो--

-सर्जिकल ग्लब्स पहनाकर की गई खानापूर्ति

-नगर निगम के अधिकारी का उदासीन रवैया

जागरण संवाददाता, प्रयागराज : न किट, न मानक के अनुरूप ग्लब्स व मास्क। जूता का भी प्रबंध नहीं है। कर्मचारियों को बिन पर्याप्त सुरक्षा के नाला में उतारा जा रहा है। वो घंटों नारा में रहकर सफाई करने को मजबूर हैं। कहने को नाला सफाई करने वाले कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए तमाम नियम-निर्देश हैं, लेकिन उसका जमीनीस्तर पर पालन नहीं हो रहा है। नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों की सुरक्षा के प्रति उदासीन रवैया अपनाए हैं।

नाला की समस्या व कर्मचारियों की समस्या को लेकर दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होने पर मंगलवार को कर्मचारियों को सर्जिकल ग्लब्स पहना दिया गया। साधारण मास्क लगवाकर फोटो खिंचवाने की खानापूर्ति की गई है।

------------

महापौर ने जताई नाराजगी

महापौर अभिलाषा गुप्ता ने मंगलवार को जोन-तीन के अंतर्गत लोकसेवा आयोग के पास का नाला, सेंट मैरी स्कूल के बाहर का नाला, संगम पेट्रोल पंप के सामने एलआइसी कालोनी स्थित नाला, मम्फोर्डगंज पंपिंग स्टेशन के सामने का नाला, हनुमान बाग का नाला, सिविल लाइंस हनुमान मंदिर से हाथी पार्क तक के नाले की सफाई का निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई कर्मचारियों को सर्जिकल ग्लब्स पहनाने पर नाराजगी जताई। उन्हें मानक के अनुरूप निर्धारित ग्लब्स उपलब्ध कराने को कहा। अभियंताओं से कहा कि बिना पूर्ण सुरक्षा किट के किसी को नाला सफाई में न लगाया जाए। ठेकेदार अनदेखी करें तो उसके भुगतान से कटौती कर सुरक्षा किट खरीदी जाए। इस दौरान जोनल अधिकारी रवींद्र कुमार, नगर अभियंता अनिल मौर्या, हेमंत रस्तोगी मुख्य सफाई निरीक्षक आरके गांधी आदि उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran