Move to Jagran APP

Vikas Dubey News : बलिदानियों के परिवारों ने यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, जल्द दी जाए फांसी

कानपुर के बिकरू में वीरगति को प्राप्त हुए जिले के हंडिया गांव निवासी नेबूलाल की पत्नी श्यामा देवी उज्जैन में हिस्ट्रीशीटर विकास के समर्पण से नाखुश हैं।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 06:44 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 06:59 PM (IST)
Vikas Dubey News : बलिदानियों के परिवारों ने यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, जल्द दी जाए फांसी
Vikas Dubey News : बलिदानियों के परिवारों ने यूपी पुलिस पर उठाए सवाल, जल्द दी जाए फांसी

प्रयागराज, जेएनएन। कानपुर के बिकरू में वीरगति को प्राप्त हुए जिले के हंडिया में पूरे नऊआन गांव निवासी नेबूलाल और प्रतापगढ़ में मांधाता थाना क्षेत्र के बेलखरी निवासी दारोगा अनूप सिंह के परिवार का दर्द उज्जैन में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की गिरफ्तारी के तौर तरीके से और बढ़ गया। बलिदानी नेबूलाल की पत्नी श्यामा देवी का सवाल है कि जब चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात थी तो वह उज्जैन कैसे पहुंचा? उन्होंने कहा कि जब तक विकास को उसके किए की सजा नहीं मिलती है, तब तक उनके पति की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। वहीं, शहीद दारोगा अनूप सिंह के पिता ने विकास को जल्द से जल्द फांसी दिए जाने की मांग की और उत्तर प्रदेश पुलिस को कठघरे में खड़ा किया।

loksabha election banner

बलिदानी नेबूलाल की पत्नी ने कहा-विकास के एनकाउंटर से ही मिलेगा चैन
कानपुर के बिकरू में वीरगति को प्राप्त हुए जिले के हंडिया गांव निवासी नेबूलाल की पत्नी श्यामा देवी उज्जैन में हिस्ट्रीशीटर विकास के समर्पण से नाखुश हैं। श्यामा देवी ने कहा कि जब चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात थी तो वह उज्जैन कैसे पहुंचा। उन्‍होंने कहा कि साजिश के तहत उसे उज्‍जैन से गिरफतार कराया गया है। जब तक विकास का एनकाउंटर नहीं होता है। उनके पति की आत्मा को शांति नहीं मिलेगी। शातिर अपराधी विकास के मारे जाने के बाद ही मुझे खुशी मिलेगी।

सीबीआई जांच हो, तभी भ्रष्ट नेता और अधिकारियों का गठजोड़ सामने आएगा 

कानपुर में आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के आरोपित विकास दुबे के उज्जैन में पकड़े जाने से प्रतापगढ़ जिले के मान्धाता क्षेत्र के बेलखरी गांव में लोग खुश नहीं है। इसी गांव के निवासी दारोगा अनूप सिंह कानपुर मुठभेड़ में बलिदान हो गए थे। उनके पिता रमेश बहादुर सिंह आरोपित के उज्जैन में पकड़े जाने को उत्तर प्रदेश सरकार की असफलता मानते हैं। कहते हैं विकास को फांसी मिलनी चाहिए। प्रकरण की सीबीआइ जांच कराई जानी चाहिए, ताकि भ्रष्ट नेता और अधिकारियों का गठजोड़ जनता के सामने आ सके। कहते हैं कि जिसे पकड़ने के लिए पूरी यूपी की पुलिस लगी थी, आखिर वह मध्य प्रदेश कैसे पहुंच गया? उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की कि सभी गद्दार पुलिस अधिकारियों को सजा मिलनी चाहिए, जो दहशतगर्द विकास के साथ हैं, ताकि उनके बेटे जैसे देश भक्तों के साथ न्याय हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.