Move to Jagran APP

फसाड लाइट से एक बार फिर रोशन हो गया नया यमुना का केबल पुल

कुंभ मेले के दौरान नए यमुना पुल पर लगी फसाड लाइट कुंभ मेले के बाद से बंद थी। दैनिक जागरण ने इस समस्‍या को इंगित किया था। एक बार फिर इस लाइट से पुल रोशन हो गया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 21 May 2019 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 21 May 2019 06:00 PM (IST)
फसाड लाइट से एक बार फिर रोशन हो गया नया यमुना का केबल पुल
फसाड लाइट से एक बार फिर रोशन हो गया नया यमुना का केबल पुल

प्रयागराज, जेएनएन। नए यमुना के केबल पुल पर पखवारे भर से बंद पड़ी फसाड लाइट एक बार फिर चालू कर दी गई है। इस आकर्षक लाइट को कुंभ के दौरान विदेश से मंगाकर पुल पर लगाया था लेकिन कुंभ समाप्त होने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। फसाड लाइट के एक बार फिर चालू होने से प्रयागराज के लोगों में खुशी है। क्योंकि आकर्षक लाइट में यह पुल एक बार फिर सेल्फी प्वाइंट भी बन जाएगा।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी

दैनिक जागरण में 'नहीं जलती पुल पर लगी फसाड लाइट' खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद अफसर हरकत में आए और फसाड लाइट को चालू कर दिया गया। कुंभ के दौरान पुल पर आकर्षक सतरंगी फसाड लाइट लगाई गई तो कहा गया था कि यह लाइट हमेशा रोशनी बिखेरती रहेगी। हालांकि कुंभ बीतने के सिर्फ दो माह के भीतर ही पुल पर पहले जैसा अंधेरा दिखने लगा था। फसाड लाइट पर्यटन विभाग ने लगवाई है, इसलिए खबर प्रकाशित होने के बाद मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने विभाग के अफसरों से बात की। इसके बाद लाइट को फिर से चालू किया गया। वैसे अंधेरे में फसाड लाइट से पुल की खूबसूरती एक बार फिर बढ़ गई है। कुंभ के समय फसाड लाइट की रोशनी में शाम से देर रात तक वहां सेल्फी लेने वालों का मजमा भी लगता रहा है।

बोले क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी

पर्यटन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि फसाड लाइट एनएचएआइ को हस्तांतरित की जानी है। भुगतान की प्रक्रिया पूरी होने के बाद एनएचएआइ को दे दी जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.