प्रयागराज,जेएनएन । माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को प्रयागराज की धार्मिक परिक्रमा के साथ नैनी व शास्त्री ब्रिज पर फसाड लाइटें और किलाघाट पर आकर्षक लेजर लाइट देखने का मौका मिलेगा। पर्यटन विभाग ने फिलहाल इन योजनाओं को अपने प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल किया है।

 

पर्यटन विभाग माघ मेले में भी तीर्थयात्रियों को कराएगा धार्मिक परिक्रमा

पर्यटन विभाग ने कुंभ 2019 में अपनी करीब दो दर्जन योजनाओं के बीच तीर्थयात्रियों प्रयागराज की धार्मिक परिक्रमा कराई थी। इसके अंतर्गत श्री अलोपशंकरी मंदिर, आदि श्री ओंकार गणपति, श्री दशाश्वमेध मंदिर, श्री नृसिंह मंदिर, श्री वेणी माधव मंदिर, श्री भीष्म पितामह मंदिर, श्री नागवासुकि मंदिर और श्री असि माधव मंदिर के दर्शन कराए जाते हैं। यह परिक्रमा इस माघ मेले में भी शृद्धालुओंं को कराई जाएगी।

संगम वॉक और हेरिटेज वॉक की भी है तैयारी

संगम वॉक और हेरिटेज वॉक भी कराने की तैयारी है। पर्यटन विभाग के प्रस्तावित कार्यक्रम में सबसे आकर्षक नैनी व शास्त्री ब्रिज पर फसाड और किले के समीप लेजर लाइट के प्रदर्शन की तैयारी है। जबकि वॉटर गेम और गैस बैलून से संगम क्षेत्र की सैर कराने का प्रस्ताव अधर में है। क्षेत्रीय पर्यटन कार्यालय प्रयागराज के उप निदेशक दिनेश कुमार ने बताया कि माघ मेले के लिए शासन से अभी दिशा निर्देश प्राप्त नहीं हुए हैं। फसाड लाइट, लेजर लाइट, संगम वॉक, हेरिटेज वॉक, प्रयागराज की धार्मिक परिक्रमा कराने की पूरी तैयारी की गई है।

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस