Move to Jagran APP

फडऩवीस, नड्डा व सुरेश राणा भी कुंभ की आभा देखने पहुंचे

कुंभ की आभा देखने देश भर से कई वीवीआइपी भी पहुंचे। पवित्र संगम में डुबकी लगाई और यहां की व्‍यवस्‍था को देखकर वह चकित रहे।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Tue, 05 Mar 2019 11:49 AM (IST)Updated: Tue, 05 Mar 2019 11:49 AM (IST)
फडऩवीस, नड्डा व सुरेश राणा भी कुंभ की आभा देखने पहुंचे
फडऩवीस, नड्डा व सुरेश राणा भी कुंभ की आभा देखने पहुंचे

प्रयागराज : दुनिया भर में आस्था के सबसे बड़े केंद्र कुंभ के अंतिम दिन बड़ी संख्या में वीवीआइपी भी अमृतपान करने पहुंचे। पावन संगम में डुबकी लगाई और पूजा-आरती की। आम श्रद्धालुओं की तरह ही वीवीआइपी ने भी स्नान किया।

loksabha election banner

महाराष्ट्र के सीएम ने किया पूजन-अर्चन

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस ने प्लेन से बमरौली एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से वह कुंभ मेला गए। संगम में स्नान और त्रिवेणी की पूजा-आरती भी की। संगम नोज पर उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने वास्तव में कुंभ को दिव्य और भव्य बना दिया है। कुंभ में व्यवस्थाओं की सराहना मात्र टीवी एवं समाचार पत्रों के माध्यम से देखा व सुना था। मगर यहां आने पर भव्य कुंभ देखने का अवसर मिला। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बधाई भी दी। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री के सार्थक प्रयास से यह और बेहतर हुआ है। उनके प्रयास से विदेशों में हमारे देश व उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में भी स्वच्छता, वॉल पेंटिंग, बसों की परेड ने अपनी जगह बनाई है।

केंद्रीय मंत्री नड्डा ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने संगम में डुबकी लगाई। कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल निर्देशन और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीम ने सफल, स्वच्छ और सुव्यवस्थित कुंभ का आयोजन किया। त्रिपुरा के उप मुख्यमंत्री जिष्णु देव वर्मा ने भी स्नान किया। प्रदेश के गन्ना विकास एवं चीनी मिल मंत्री सुरेश राणा ने भी आम श्रद्धालुओं की ही तरह संगम में डुबकी लगाई। कहा कि संगम स्नान में डुबकी लगाने पर अपार आध्यात्म की अनुभूति हुई है। कहा कि वैश्विक सभ्यता तथा भारतीय संस्कृति का प्रतीक कुंभ को पूरी दुनिया के लोगों ने देखा। भारतीय जनता पार्टी उत्तराखंड के अध्यक्ष सुनील सिंघवी ने भी संगम स्नान किया। उन्हें स्वामी आनंद गिरि ने बड़े हनुमान मंदिर में दर्शन-पूजन कराया।

केंद्रीय मंत्री ने टेलीमेडीसिन सेवा की सराहना की

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जेपी नड्डा ने क्लीनिक ऑन क्लिक टेलीमेडीसिन शिविर टेंट सिटी का भी भ्रमण किया। निदेशक डॉ. कृष्ण कुमार ने कुंभ में दी गई सेवा के बारे में केंद्रीय मंत्री को दिया। सीएमओ डॉ. जीएस वाजपेयी ने अंगवस्त्रम भेंट कर केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। केंद्रीय मंत्री ने टेलीमेडीसिन सेवा की सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.