प्रयागराज, जागरण संवाददाता। सीयूईटी का परिणाम जारी होने के 18 दिन बाद भी स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू न होने से छात्र भड़के हुए हैं। इंटरनेट मीडिया के विभिन्न मंचों पर छात्र स्नातक के प्रवेश शुरू न होने पाने को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं। व्हाट्सएप, टेलीग्राम, फेसबुक पर छात्र ट्रोल कर रहे हैं। इवि प्रशासन ने पंजीकरण शुरू करने निर्णय लिया था पर कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण इसमें अभी समय लग सकता है।

सीयूईटी की ओर से अभी तक इवि को नहीं भेजी गई मेरिट लिस्ट

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में परास्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है। कई पाठ्यक्रमों की दूसरी कटआफ भी जारी हो चुकी है। ऐसे में अब स्नातक में प्रवेश में हो रही देरी को लेकर छात्र काफी परेशान है। सीयूईटी का परिणाम 15 सितंबर की रात घोषित हुआ था। अब 18 दिन बीत चुके हैं पर अभी विश्वविद्यालय को सीयूईटी की ओर इलाहाबाद विश्वविद्यालय का चुनाव करने वाले छात्रों की मेरिट प्राप्त नहीं हुई है। पंजीकरण के लिए इवि ने पोर्टल भी तैयार कर लिया है पर कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण पंजीकरण शुरू नहीं हो सका।

एयू चयन करने वाले छात्रों ने बनाया है टेलीग्राम पर ग्रुप

उधर, इलाहाबाद विश्वविद्यालय का चयन करने वाले छात्रों ने टेलीग्राम पर अपने ग्रुप बना लिए हैं। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी नाम से बने टेलीग्राम ग्रुप पर हजारों की संख्या में देशभर के छात्र जुड़े हैं और इवि की ओर से कोई स्पष्ट जानकारी न मिलने के कारण ग्रुप पर परेशानी साझा कर रहे हैं। इवि के प्रवेश निदेशक प्रो. आइआर सिद्दीकी ने कहा कि जल्द ही पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Edited By: Ankur Tripathi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट