Move to Jagran APP

लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवाओं में भी रहा उत्साह

बहुत से छात्र-छात्राएं पहली बार परिजनों के साथ वोट देने पहुंचे। मतदान के बाद पोलिंग बूथों पर सेल्फी लेकर इस पल को यादगार बनाया।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Sun, 12 May 2019 08:59 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2019 08:59 PM (IST)
लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवाओं में भी रहा उत्साह
लोकतंत्र की मजबूती के लिए युवाओं में भी रहा उत्साह

प्रयागराज [राजकुमार श्रीवास्तव] : लोकतंत्र की मजबूती को लेकर रविवार को युवाओं में भी उत्साह देखने को मिला। पहली बार मतदान करने वाले बहुत से छात्र-छात्राएं माता-पिता के साथ मतदान केद्रों पर पहुंचे। चिलचिलाती धूप में लाइन में लगकर अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वोट डालने के बाद युवाओं ने इस पल को यादगार बनाने के लिए परिजनों के साथ सेल्फी भी ली। 

loksabha election banner

 बृजमंगल सिंह इंटर कॉलेज, रामपुर में परिजनों के साथ पहली बार वोट डालने वाले बीए प्रथम वर्ष के छात्र अंकितेश शुक्ल का कहना था कि लोकतंत्र की मजबूती और अच्छे प्रत्याशियों के चयन के लिए वोटिंग जरूरी है। प्राथमिक विद्यालय करछना में पहली बार वोट करके इंटर की छात्रा वैष्णवी केसरवानी काफी खुश थीं। उनका कहना था कि वोट देकर उन्हें ऐसा लगा कि देश के विकास में उन्होंने भी अपनी भूमिका निभाई है।    ज्वाला देवी विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, सिविल लाइंस में पहली बार मतदान करने वाले आकलैंड रोड, अशोक नगर निवासी प्रकल्प और प्रकृति टंडन का कहना था कि वह लोग वोट करने के लिए आए हैं। प्रकल्प दिल्ली में एक प्राइवेट फर्म में ट्रेनिंग कर रहे हैं। प्रकृति एमिटी यूनिवर्सिटी लखनऊ से बेचलर ऑफ इंटीरियर डिजाइन में पहला वर्ष पूरा किया है। वह अपने माता-पिता के साथ वोट करने पहुंचे थे। 

 मालवीय नगर निवासी उद्धव और दिविजा भारद्वाज ने गौरी पाठशाला में पहली बार वोटिंग की। इन लोगों का कहना था कि लोकतंत्र के इतने बड़े उत्सव में अपनी सहभागिता निभाते हुए बहुत अच्छा लगा। पूर्व माध्यमिक विद्यालय छापर हरदौन, कोरांव में पहली बार मतदान करने वाले हर्षित ने कहा कि उनके लिए जिंदगी का यह एक अलग अनुभव है। मालवीय नगर के रहने वाले अक्षत मिश्रा ने भी पहली बार वोट देकर कुछ ऐसे ही विचार व्यक्त किए।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.