प्रयागराज, जागरण संवाददाता। गुजरात के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के एक और गुर्गे से  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूछताछ की। अतीक की प्रापर्टी डीलिंग से संबंधित काम को देखने वाले गुर्गे से लंबी पूछताछ में कई जानकारी अधिकारियों को मिली। साथ ही गुर्गे से उसकी व उसके परिवार के सभी सदस्यों के नाम बनाई गई चल-अचल अघोषित संपत्ति, आय के स्रोत, इनकम टैक्स रिटर्न, बैंक खाते और उसमें जमा रकम के बारे में पूछताछ हुई।

कुछ सवालों का नहीं दे सका जवाब : ईडी से पूछताछ के दौरान अतीक अहमद का गुर्गा कुछ सवालों का जवाब नहीं दे सका, जिसके लिए उसे फिर बुलाया जाएगा। सूत्रों का कहना है कि ईडी को पता चला है कि माफिया अतीक का कई बिल्डर और बड़े कारोबारियों से संबंध था। बिल्डर अतीक के बताए गए बैंक खातों में पैसा भी जमा करते थे।

कई बिल्‍डर के नाम आए सामने : पहले प्रापर्टी डीलर जैद और फिर गुर्गे से हुई पूछताछ में कई बिल्डर के नाम सामने आए हैं। अब उनका भी बयान दर्ज करने के लिए ईडी की ओर समन जारी किया जाएगा। बताया गया कि अतीक के खिलाफ दर्ज हुए मनी लांड्रिंग के मुकदमे में ईडी माफिया के साढ़ू इमरान जई व आबिद प्रधान, मो. मुस्लिम समेत कई को समन जारी किया था।

ईडी के शिकंजे से माफिया के करीबियों में खलबली : इसी में से एक शख्स बुधवार को जांच एजेंसी के दफ्तर पहुंचा, जहां उससे घंटों पूछताछ हुई। ईडी की जांच के बढ़ते दायरे से माफिया के सहयोगियों व करीबियों में खलबली मची हुई है। अतीक और उसकी बीवी के नाम बैंक खाते सहित आठ करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति को अटैच करने की कार्रवाई भी हो चुकी है।

Edited By: Brijesh Srivastava