Move to Jagran APP

जलकल विभाग के जीएम को धमकाने वाला कर्मचारी नेता निलंबित Prayagraj News

जलकल विभाग में कर्मचारी नेता मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं। अधिकारियों को धमकी देने का मामला गंभीर था। इसलिए प्रदीप गौड़ के खिलाफ कार्रवाई की गई।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 11:08 AM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 11:08 AM (IST)
जलकल विभाग के जीएम को धमकाने वाला कर्मचारी नेता निलंबित Prayagraj News
जलकल विभाग के जीएम को धमकाने वाला कर्मचारी नेता निलंबित Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन : जलकल विभाग के महाप्रबंधक से स्वतंत्रता दिवस पर अभद्रता करने वाले और धमकी देने वाले कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष प्रदीप गौड़ को बुधवार को निलंबित कर दिया गया। निलंबन अवधि में उसे जोन-5 से संबद्ध किया गया है। जलकल विभाग के महाप्रबंधक ने जोन-2 के अधिशासी अभियंता को मामले की जांच सौंपी है। महाप्रबंधक ने निलंबन की कार्यवाही करके आदेश की प्रति महापौर, नगर आयुक्त, जलकल विभाग के सचिव समेत अन्य अधिकारियों को भेज दी है।

loksabha election banner

स्वतंत्रता दिवस पर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष प्रदीप गौड़ ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक से अभद्रता की थी। महाप्रबंधक समेत अन्य अधिकारियों को धमकी भी दी थी। मामले में नगर आयुक्त डॉ. उज्ज्वल ने कर्मचारी नेता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया था। उसके बाद खुल्दाबाद थाने में मामला दर्ज हुआ। सदन की बैठक में पार्षदों ने कर्मचारी नेता के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने की मांग की थी। महापौर ने जलकल विभाग के महाप्रबंधक को कार्रवाई का निर्देश दिया था। बुधवार को महाप्रबंधक ने निलंबन के संबंध में आदेश जारी कर दिया। महापौर अभिलाषा गुप्ता नंदी का कहना है कि जलकल विभाग में कर्मचारी नेता मनमाने तरीके से काम कर रहे हैं। अधिकारियों को धमकी देने का मामला गंभीर था। इसलिए प्रदीप गौड़ के खिलाफ कार्रवाई की गई।

सालों से एक पटल पर जमे 26 कर्मियों का कार्यक्षेत्र बदला:

जलकल विभाग में सालों से एक पटल पर जमे 26 कर्मियों का बुधवार को कार्यक्षेत्र बदल दिया गया। महाप्रबंधक ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। जिनका कर्मचारियों का पटल परिवर्तन किया गया है, वह लेखा अनुभाग मुख्यालय-जोन, पेशन अधिष्ठान, पेंशन अनुभाग मुख्यालय, प्रयोगशाला मुख्यालय, महाप्रबंधक कार्यालय, कार्यवाहक शिफ्ट इंचार्ज के रूप में काम कर रहे थे। लंबे समय से एक ही पटल पर जमे इन कर्मचारियों पर मनमानी के आरोप भी लग रहे थे। महाप्रबंधक का कहना है कि जरूरत पडऩे पर और कर्मचारियों के पटल भी बदले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.