प्रयागराज, जेएनएन। दारागंज में बकाए पर कनेक्शन काटने गए विद्युत विभाग के अवर अभियंता चंद्रशेखर पांडेय पर हमला बोल दिया गया। मामले की सूचना पर सहायक अभियंता शुभम मिश्र पुलिस लेकर पहुंचे। सहायक अभियंता ने बताया कि राकेश कुमार जायसवाल का 30 हजार रुपये बिल बकाया था। जेई कनेक्शन काटने गए तो वह मारपीट कर हमला बोल दिया। इस पर उनके खिलाफ दारागंज थाने में मारपीट, जान से मारने की कोशिश, बिजली चोरी व सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया गया है। उन पर रिमोट से मीटर की रीडिंग कम करने व बिजली चोरी का पहले भी मुकदमा दर्ज कराया गया था।

उधर, सहायक अभियंता टैगोर टाउन विजय कुमार तिवारी ने बताया कि लाउदर रोड पर बकाए पर कनेक्शन काटने गए लाइन मैन कृष्णा के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की। सीढ़ी भी तोड़ दी। कल्याणी देवी के अधिशासी अभियंता एलपी चक्रवेदी ने बताया कि चौक व शाहगंज में बिजली टीम से कई लोगों ने अभद्रता की। दस हजार रुपये से ऊपर के बकाएदारों की बिजली काटने गई टीम से आए दिन दु‌र्व्यवहार हो रहा है। चक्रवेदी ने मौके पर जाकर लोगों को समझाया तो वे शांत हो गए।

दो ट्रांसफार्मर जले, बिजली गुल 

करैलाबाग में शनिवार को 630 केवीए का तथा टैगोर टाउन में 400 केवीए का ट्रांसफार्मर जल गया। इसके कारण इलाके की बत्ती गुल हो गई। बघाड़ा में एक ट्रांसफार्मर पानी डूब जाने के कारण उसे निकालने के दौरान लगभग एक घंटे की आपूर्ति इलाके में ठप रही। दूसरी ओर यमुना बैंक रोड स्थित उपकेंद्र में पानी घुस जाने के कारण वहां लगे 10 एमवीए के दोनों ट्रांसफार्मर को पेड़ से बंधवाया गया, जिससे वे बहने न पाएं। चौक, खुल्दाबाद, करैली, कसारी-मसारी, कीडगंज में भी काफी देर तक बत्ती गुल रही। बकाए पर छह सौ कनेक्शन काटे : बकाएदारों के खिलाफ शनिवार को चलाए गए अभियान में शहर में लगभग छह सौ कनेक्शन काटे गए। इस दौरान लगभग एक करोड़ 20 लाख रुपये की वसूली भी की गई।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप