प्रयागराज, जेएनएन। कौशांबी जनपद में नगर पंचायत मंझनपुर के चेयरमैन महताब आलम का निर्वाचन अपर जिला जज (चतुर्थ) ने शून्य घोषित कर दिया है। आरोप है कि उन्होंने नामांकन के समय आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाई थी। नगर पंचायत अध्यक्ष का कहना है कि वह फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर करेंगे।

सपा प्रत्याशी शबीह हैदर उर्फ मीनू ने अदालत में चुनौती दी थी

नगर पंचायत मंझनपुर में अध्यक्ष पद के लिए वर्ष 2017 में चुनाव हुआ था। बसपा प्रत्याशी के रूप में महताब आलम निर्वाचित हुए थे। निकटतम प्रतिद्वंदी रहे सपा प्रत्याशी शबीह हैदर उर्फ मीनू ने उनके निर्वाचन को यह कहते हुए जिला जज की अदालत में चुनौती दी थी कि महताब ने नामांकन में आपराधिक मामलों का ब्योरा नहीं दिया है।

दो साल तक मामले की सुनवाई चली

याचिकाकर्ता के वकील कुलदीप शुक्ला के अनुसार जिला जज ने सुनवाई के लिए मामला अपर जिला जज (चतुर्थ) कमलेश कुमार पाठक की अदालत में स्थानांतरित कर दिया गया था। दो साल तक मामले की सुनवाई चली। इसके बाद शुक्रवार को इस पर कोर्ट ने निर्णय दिया।

भाजपा की महानगर कार्यकारिणी गठित

भारतीय जनता पार्टी की महानगर इकाई की कार्यकारिणी का गठन हुआ। महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ने इसकी घोषणा की। उन्होंने बताया कि राजू पाठक, बृजेश मिश्रा, आनंद श्रीवास्तव, प्रमोद जायसवाल, गिरजेश मिश्रा, राघवेंद्र सिंह, विवेक अग्रवाल और अनिल केसरवानी को उपाध्यक्ष बनाया गया है। कुंज बिहारी मिश्रा, वरुण केसरवानी, देवेश सिंह, रमेश पासी को महामंत्री और अनुपम मालवीय, शोभिता श्रीवास्तव, राजेश सिंह, संजय श्रीवास्तव, सचिव जायसवाल, राजू राय, गीता कनौजिया, सितारा लाल को मंत्री बनाया गया है। वहीं राम लोचन साहू को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

 

Posted By: Brijesh Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस