Move to Jagran APP

coronavirus से संक्रमित आठ नए केस के साथ प्रयागराज में सौ पहुंची मरीजों की संख्‍या Prayagraj News

मंगलवार शाम तक आई रिपोर्ट में 400 सैंपल निगेटिव जबकि आठ पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव मरीजों में अधिकांश दूसरे राज्यों से आए हैं। दो मरीज कौंधियारा के अटरी गांव के रहने वाले है।

By Brijesh SrivastavaEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:02 AM (IST)
coronavirus से संक्रमित आठ नए केस के साथ प्रयागराज में सौ पहुंची मरीजों की संख्‍या   Prayagraj News
coronavirus से संक्रमित आठ नए केस के साथ प्रयागराज में सौ पहुंची मरीजों की संख्‍या Prayagraj News

प्रयागराज, जेएनएन। जिले में मंगलवार को कोरोना के आठ नए मरीज मिलने के साथ ही पॉजिटिव केस की संख्या सौ पहुंच गई है। जबकि 64 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहीं 33 मरीजों का अभी कोटवा सीएचसी और एसआरएन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

prime article banner

पांच अप्रैल को मिला था जिले में पहला मरीज

जिले में कोरोना का पहला मामला पांच अप्रैल को सामने आया था। लेकिन लोगों की सतर्कता और प्रशासन की सक्रियता के चलते इसका संक्रमण बहुत ही धीमी गति से बढ़ा। पहला मामला मिलने के करीब दो महीने बाद कोरोना मरीजों की संख्या 100 पहुंची है।

बाहर से आए लोगों में मिला कोरोना वायरस का संक्र‍मण

नोडल अधिकारी डॉॅ. ऋषि सहाय ने बताया कि मंगलवार शाम तक आई रिपोर्ट में 400 सैंपल निगेटिव जबकि आठ पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव मरीजों में अधिकांश दूसरे राज्यों से आए हैं। इसमें दो मरीज कौंधियारा के अटरी गांव के रहने वाले हैं। उसमें से एक मुंबई व दूसरा गाजियाबाद से आया था। वहीं झूंसी के देवनगर का रहने वाला 26 वर्षीय युवक 29 मई को नोएडा से आया था। इसी तरह अन्य मरीज प्रतापपुर के अमलवा कला, सरायममरेज, भारतगंज मांडा, मेजा के कोना व मांडा के खैरा गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने बताया कि मरीज मिलने की अपेक्षा ठीक होने वालों की दर तेज है। मंगलवार को भी ठीक होकर तीन मरीज घर भेजे गए। 

कोरोना की आशंका में पहुंचे 200 मरीज

मंगलवार को एसआरएन की ओपीडी में कोरोना की आशंका वाले 200 संदिग्ध मरीज पहुंचे थे। इसमें दो मरीजों में कोरोना के लक्षण मिलने पर अस्पताल के संदिग्ध वार्ड में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के नोडल डॉ. सुजीत कुमार वर्मा ने बताया कि सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। वहीं अलग-अलग स्थानों से 219 संभावित लोगों की सैंपलिंग भी कराई गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.